Move to Jagran APP

निसिग नगरपालिका में पार्षद चुनाव को लेकर ड्रा

संवाद सूत्र निसिग नगरपालिका चुनाव करवाने को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 07:22 AM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 07:22 AM (IST)
निसिग नगरपालिका में पार्षद चुनाव को लेकर ड्रा
निसिग नगरपालिका में पार्षद चुनाव को लेकर ड्रा

संवाद सूत्र, निसिग : नगरपालिका चुनाव करवाने को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत पंचकूला में जिले की निसिग व तरावड़ी नगरपालिकाओं के आरक्षित विभिन्न वार्डो का ड्रा भी निकाला गया है। इससे पहले भी कई नगरपालिकाओं के विभिन्न वार्डो के आरक्षित वर्गों के ड्रा निकाले जा चुके हैं। हालांकि अभी तक चुनाव की तारीख तय नहीं है।

loksabha election banner

करीब दो माह बाद वर्तमान पार्षदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। शुक्रवार को पंचकूला के शहरी स्थानीय निकाय विभाग के ऑफिस में वार्डो की सीटों पर चुनाव को लेकर ड्रा किया गया। नपा के लेखाकार महावीर मलिक ने बताया कि ड्रा के दौरान निसिग नपा के 12 वार्डो के सीटों पर चुनाव लड़ने वाले श्रेणी के अनुसार आरक्षित किए गए। वार्ड नंबर 3, 5 और 7 में किसी भी वर्ग की महिला चुनाव लड़ सकती है। वार्ड एक और 10 में एससी वर्ग की महिला चुनाव लड़ सकती है। इससे पहले दोनों वार्ड पुरुष के लिए आरक्षित थे। वार्ड नंबर 2, 4, 6 और 11 को ओपन पुरुष के लिए रखा गया है।

इनमें किसी भी श्रेणी की महिला या पुरूष चुनाव लड़ सकता है। वार्ड नंबर 8 और वार्ड नंबर 13 में केवल जरनल श्रेणी का प्रत्याशी चुनाव लड़ सकता है। वार्ड नंबर 9 और 12 में केवल बीसी वर्ग का प्रत्याशी चुनाव लड़ सकता है। इस मौके पर नपा के चेयरमैन सलिद्र चौहान, वाइस चेयरमैन विनोद गोयल, पार्षद बिल्लू, लेखाकार महावीर मलिक मौजूद थे।

वार्ड आरक्षण के लिए बैठक 15 को

संवाद सहयोगी, घरौंडा : सरकार ने नगरपालिका के चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने महिलाओं के वार्डो को आरक्षित करने का काम शुरू कर दिया है। इसे लेकर 15 फरवरी को पंचकूला में ड्रा होगा। मई 2021 में नगरपालिका पार्षदों के चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर सरकार भी चुनाव कराने की तैयारी में जुट गई है। नगरपालिका सचिव रविप्रकाश ने कहा कि 15 फरवरी को महिलाओं के वार्ड आरक्षित करने के लिए विभागीय अधिकारियों ने एक बैठक बुलाई है, जिसमें प्रदेश भर के पार्षद हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.