Move to Jagran APP

आशा वर्करों को कर्मचारी का दर्जा देने की मांग

आशा वर्कर यूनियन का धरना निगदू पीएचसी में शुक्रवार को भी जारी रहा। जिला कोषाध्यक्ष रोशनी ने अध्यक्षता की जबकि संचालन कविता रानी ने किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 06:39 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 06:39 AM (IST)
आशा वर्करों को कर्मचारी का दर्जा देने की मांग
आशा वर्करों को कर्मचारी का दर्जा देने की मांग

संवाद सूत्र, निगदू : आशा वर्कर यूनियन का धरना निगदू पीएचसी में शुक्रवार को भी जारी रहा। जिला कोषाध्यक्ष रोशनी ने अध्यक्षता की जबकि संचालन कविता रानी ने किया। रोशनी ने कहा कि सात अगस्त से आशा वर्कर हड़ताल पर चली गई थी। इसके बाद 26 अगस्त को पंचकुला में आशा वर्करों ने प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार ने सीएम से बातचीत करवाने का आश्वासन दिया था। कोई बातचीत नहीं हुई और आज तक समझौता भी लागू नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्य मांगों में आशा वर्करों को कर्मचारी का दर्जा देना, कोविड 19 सर्वे का पैसा अप्रैल 2020 से जारी करना, मानदेय हर माह की 10 तारीख तक देना प्रमुख मांगें हैं। कविता रानी ने कहा कि अगर सरकार ने शीघ्र मांगें लागू नहीं की तो फिर से बड़ा आंदोलन किया जा सकता है। इस अवसर पर रीना, रेखा, मथलेश, सोनिया, किरण, प्रजा, नीतू, जसवंती, पूनम, निर्मल, गुरमीत व दर्शना मौजूद रही।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.