नेवल में स्टेडियम बनवाने की मांग, डीसी को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवादाता करनाल नेवल गांव के युवाओं ने उपायुक्त अनीश यादव को नेवल गांव की पंचाय

JagranPublish: Mon, 27 Jun 2022 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 11:22 PM (IST)
नेवल में स्टेडियम बनवाने की मांग, डीसी को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवादाता, करनाल:

नेवल गांव के युवाओं ने उपायुक्त अनीश यादव को नेवल गांव की पंचायत भूमि पर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनवाने के लिए मांग पत्र सौंपा। हरियाणा सरकार द्वारा प्रस्तावित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहले बजीदा गांव में बनाया जाना था। बजीदा गांव वासियों से रास्ते के संबंध में सरकार का समझौता नहीं होने से यह स्थान रद हो गया है। इसके बाद करनाल प्रशासन नया विकल्प ढूंढ रहा है।

युवाओं ने कहा कि इसके लिए नेवल गांव बेहतर विकल्प है। इसका मुख्य कारण हरियाणा सरकार द्वारा मंजूर किया गया 34 किलोमीटर का नया पूर्वी बाइपास है, जो मुख्य जीटी रोड पर होटल विवान के पास से शुरू होकर सलारू, टीकरी, दनियालपुर के ऊपर से होता हुआ नेवल गांव में कमांडो कांप्लेक्स के आगे से सूभरी आदि गांवों से गुजरता हुआ दीन दयाल उपाध्याय मेडिकल यूनिवर्सिटी के रास्ते बसताडा टोल प्लाजा जाकर मिलेगा। साथ ही कलवेहड़ी हवाई पट्टी भी लगती है और खिलाडिय़ों को ठहराने की सुविधा के लिए प्रमुख होटल भी नजदीक हैं। इसके साथ ही सहारनपुर से करनाल आने वाली मुख्य सड़क भी नेवल गांव में नए बाईपास पर मिलेगी।

युवाओं ने कहा कि नेवल पंचायत के पास इस समय लगभग 80 एकड़ पंचायत की भूमि दो तीन बड़े टुकड़ों में उपलब्ध है। इससे नेवल गांव के आसपास के अन्य गांवों के युवा खिलाडिय़ों को भी लाभ मिलेगा। युवाओं ने उपायुक्त को गांव की भूमि का खुद या अधीन अधिकारियों द्वारा मुआयना कराकर प्रोजेक्ट को नेवल में बनवाने की अपील ज्ञापन सौंपकर की। युवाओं ने कहा कि पिछली पंचायत द्वारा जो छह एकड़ भूमि खेल मैदान के लिए मंजूर की गई थी उसकी न तो अभी तक चारदीवारी हुई है और न उसमें ट्रैक बनवाया गया। न ही अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। इससे गांव के युवा खिलाड़ियों में रोष है। गांव के युवा खिलाड़ी बुरी आदतों में ग्रसित हो रहे हैं। गांववासियों के पास सुरक्षित रूप से सुबह और शाम की सैर करने की भी जगह नहीं है। इस अवसर पर नरिद्र सिंह संधु, सरबजीत सिंह शब्बू, दीपक सैनी, चरणजीत सिंह, राजेंद्र पॉल, मोनू, पवन, रवि मेडिकल, गौरव, संजीव, कृष्ण, अशोक, अंकित, सुरेश, नवीन मनीष सैनी, हरजोत, जस्सी, कर्णजोत व वीरेंद्र मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept