Move to Jagran APP

एचसीएस की लिखित परीक्षा को नकलरहित और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए आयोग वचनबद्ध: डा. पवन

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से 12 सितंबर को आयोजित होने वाली एचसीएस की लिखित परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकलरहित करवाने के उद्देश्य से बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोग के सदस्य डा. पवन कुमार ने बैठक ली। उन्होंने स्थानीय प्रशासन द्वारा किए गए आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:45 PM (IST)
एचसीएस की लिखित परीक्षा को नकलरहित और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए आयोग वचनबद्ध: डा. पवन
एचसीएस की लिखित परीक्षा को नकलरहित और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए आयोग वचनबद्ध: डा. पवन

करनाल (विज्ञप्ति) : हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से 12 सितंबर को आयोजित होने वाली एचसीएस की लिखित परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकलरहित करवाने के उद्देश्य से बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोग के सदस्य डा. पवन कुमार ने बैठक ली। उन्होंने स्थानीय प्रशासन द्वारा किए गए आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा की।

loksabha election banner

उन्होंने एचसीएस की लिखित परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह परीक्षा राज्य में एक बड़े स्तर के अधिकारियों की भर्ती के लिए है। इस परीक्षा को लेकर आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की ²ढ़ता से पालना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी सतर्कता व ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें, कहीं पर भी लापरवाही न बरतें। छोटी सी लापरवाही प्रशासन व सरकार की छवि को धूमिल कर देती है। स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ फ्लाइंग स्क्वाड की भी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी नजर रहेगी।

उन्होंने बताया कि एचसीएस की लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी। प्रात:कालीन परीक्षा 10 बजे से शुरू होकर 12 बजे तक तथा दोपहर के समय तीन बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक घंटा पहले पहुंचना अनिवार्य है।

एडीसी योगेश कुमार ने बताया कि एचसीएस की लिखित परीक्षा के लिए जिला में 24 सेंटर बनाए गए हैं। जिन पर करीब 7488 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केंद्रों के लिए एचसीएस स्तर के अधिकारी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया जाएगा। इस दौरान एसडीएम गौरव कुमार, एसडीएम इंद्री सुमित सिहाग, नगराधीश अभय सिंह जांगड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रोहताश वर्मा उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.