Move to Jagran APP

67 लोगों ने रक्तदान कर दिया समाजसेवा का संदेश

वैश्य भवन चैरिटेबल ट्रस्ट व रोटरी क्लब करनाल के सहयोग से थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन कल्पना चावला मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक में किया गया। शिविर के लिए लगभग 80 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 67 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 07:44 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 07:44 AM (IST)
67 लोगों ने रक्तदान कर दिया समाजसेवा का संदेश
67 लोगों ने रक्तदान कर दिया समाजसेवा का संदेश

जागरण संवाददाता, करनाल : वैश्य भवन चैरिटेबल ट्रस्ट व रोटरी क्लब करनाल के सहयोग से थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन कल्पना चावला मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक में किया गया। शिविर के लिए लगभग 80 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 67 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

loksabha election banner

लिबर्टी ग्रुप के एमडी व वैश्य चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान शम्मी बंसल, रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गर्वनर रोटेरियन रमेश बजाज व रेखा बजाज ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। शम्मी बंसल ने कहा कि रक्तदान एक महादान है, जो किसी को जीवन प्रदान करता है। इस तरह के आयोजन से समाज में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। शम्मी बंसल के पुत्र वैभव बंसल व डॉ. पीके जैन के पुत्र प्रशांत जैन ने भी रक्तदान करके रक्तदान का संदेश दिया। रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गर्वनर रोटेरियन रमेश बजाज ने कहा कि जरूरतमंदों के लिए रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान से बढ़ कर कोई दान नहीं है, जो किसी को जीवन प्रदान करता है।

डॉ. पीके जैन ने कहा कि वह रक्तदान शिविर का आयोजन करके कई लोगों का जीवन बचा रहे हैं। शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने बताया कि थैलीसीमिया जैसी बीमारी से बचने के लिए शादी से पहले हर लड़का एवं लड़की को अपना ब्लड टेस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि सात मार्च को इंद्री की सैनी धर्मशाला में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

इस दौरान एचके शर्मा, विनोद बंसल, विनोद मिश्रा, आशीष शर्मा, मुनीष बंसल, जगदीश अग्रवाल, डॉ. एसके गोयल, पुनीत मित्तल, नीरज अग्रवाल, विनोद गुप्ता, शशी गौड़, उषा शर्मा, नीलम बंसल, रेखा मिश्रा, मीनाक्षी जैन, प्रदीप कुमार व रेखा बजाज उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.