Move to Jagran APP

67 एकड गेहूं की फसल जलकर राख, फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पाया आग पर काबू

सिद्धपुर व बड़ा गांव के खेतों में गेहूं की तैयार खड़ी फसल में आग लग गई जिससे सिद्धपुर ख्वाजमदा तथा डेरा माजरा गांव की करीब 43 एकड़ व बड़ा गांव के किसानों की करीब 24 एकड़ फसल जल कर राख हो गई। नीलोखेड़ी तरावड़ी तथा करनाल की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:55 AM (IST)
67 एकड गेहूं की फसल जलकर राख, फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पाया आग पर काबू
67 एकड गेहूं की फसल जलकर राख, फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पाया आग पर काबू

संवाद सूत्र, नीलोखेड़ी/कुंजपुरा : सिद्धपुर व बड़ा गांव के खेतों में गेहूं की तैयार खड़ी फसल में आग लग गई, जिससे सिद्धपुर , ख्वाजमदा तथा डेरा माजरा गांव की करीब 43 एकड़ व बड़ा गांव के किसानों की करीब 24 एकड़ फसल जल कर राख हो गई। नीलोखेड़ी ,तरावड़ी तथा करनाल की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

खेतों में गेहूं की कटाई जोरों से चल रही है। इस बीच सिद्धपुर के खेतों में मंगलवार को अचानक आग लग गई। यह आग समीप के गांव ख्वाजमदा तथा डेरा माजरा के खेतों में भी फैल गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। आग की विकराल लपटों को देखते हुए नीलोखेड़ी, तरावडी तथा करनाल के दमकल केंद्रों को सूचना दी गई। तीनों केंद्रों की गाडि़यां मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भयानक थी कि करीब दो घंटों की कडी मशकक्त के बाद काबू पाया जा सका । आग में सिद्धपुर के पाला राम की छह एकड़, राजेंद्र की पांच एकड़, जसबीर की नौ एकड़ तथा जसबीर की चार एकड़ में खड़ी फसल स्वाहा हो गई। डेरा माजरा के प्रदीप की छह एकड़ रविद्र की दो एकड़ तथा ख्वाजमदा गांव के रमेश तथा नरेश की दो एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल आग की भेंट चढ़ गई। उधर कुंजपुरा के बड़ा गांव के खेतों में दोपहर बाद अचानक आग लग गई, जो कुछ ही समय के दौरान भड़क उठी। आग की सूचना समीप ही ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों ने किसानों को दी तो फायर कर्मियों को भी सूचना दी गई। दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक संजय की छह एकड़, विजय की सात एकड़, रवि की तीन एकड़ गेहूं व चार एकड़ फाने, विजेंद्र की आठ एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। संजय ने बताया कि उसने गांव के ही तेजबीर से 56 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से ठेके पर खेत लेकर गेहूं की फसल तैयार की थी, जो आग की भेंट चढ़ गई। ऐसे में अब उसके परिवार के समक्ष बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। आग लगने की सूचना मिलने पर कुंजपुरा थाना एसएचओ मुनीष कुमार भी टीम सहित पहुंचे थे। आग की सूचना मिलने पर आसपास के अन्य किसानों में भी भय बन गया और आनन-फानन में वे भी मौके पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.