Move to Jagran APP

लॉकडाउन में किया 13 से 14 घंटे काम

खंड विकास पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) रोजी ने लॉकडाउन के दौरान अधिकारी के साथ-साथ समाजसेवी बनकर 13 से 14 घंटे काम किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:12 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:12 AM (IST)
लॉकडाउन में किया 13 से 14 घंटे काम
लॉकडाउन में किया 13 से 14 घंटे काम

जागरण संवाददाता, कैथल: खंड विकास पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) रोजी ने लॉकडाउन के दौरान अधिकारी के साथ-साथ समाजसेवी बनकर 13 से 14 घंटे काम किया। इस दौरान अपनी ड्यूटी को निष्ठा के साथ निभाया और साथ में जरूरतमंदों तक खाने का प्रबंध किया। लॉकडाउन में डेढ़ महीने तक अपने घर पंचकूला नहीं जा पाईं थीं। ड्यूटी के दौरान माता-पिता और भाई का भी फोन आता है। रात को समय मिलने के बाद ही परिवार वालों से बातचीत हो पाती है, लेकिन अब भी कोरोना के बचाव को लेकर सभी हिदायतों का पालन कर रही हैं।

loksabha election banner

शहर व गांव की बस्तियों में जरूरतमंदों तक वितरण किया खाना-

बीडीपीओ रोजी का कहना है कि हर समय इस बात की चिता रहती है कि कोई जरूरतमंद रात को भूखा न सोए। खुद शहर की बस्तियों और गांव में जगह-जगह जाकर जरूरतमंद लोगों को खाना वितरण का काम किया। सुबह नौ बजे से लेकर रात को सात से आठ बजे तक फील्ड में और इसके बाद कर्मचारियों से मोबाइल फोन पर संपर्क बनाते हुए कोरोना संकट के बीच अपनी ड्यूटी निभाई। गुहला, कलायत और सीवन खंड की विकास पंचायत अधिकारी का कार्यभार संभाल रखा था। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिला। आइजी हरदीप सिंह दून, डीसी सुजान सिंह और एसपी शशांक कुमार सावन उनका समय-समय पर मार्गदर्शन करते रहे थे।

कोरोना से बचाव जरूरी

बीडीपीओ रोजी का कहना है कि फिर कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इसलिए इस समय सतर्क रहने की आवश्यकता है। मास्क, सैनिटाइजर व दो गज की दूरी का पालन अवश्य करें। तभी आप सुरक्षित रह सकते हैं। बुखार, खासी व जुकाम होने पर डाक्टर की सलाह लें। समाजसेवा भी जरूरी

बीडीपीओ रोजी का कहना है कि अधिकारी के साथ-साथ समाज सेवा जरूरी है। ऐसे समय में कामकाज का बोझ नहीं समझना चाहिए। प्रशासन का सहयोग करें। कोविड-19 के नियमों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.