Move to Jagran APP

फोन पर ओटीपी भेजकर क्रेडिट कार्ड से निकाले एक लाख रुपये

शुक्रवार को एसपी मकसूद अहमद ने सिविल लाइन थाना के भवन की पहली मंजिल पर जिले का पहला साइबर क्राइम थाने का शुभारंभ किया था। शुभारंभ के कुछ देर बाद ही साइबर क्राइम थाने में पहला मामला दर्ज हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:14 PM (IST)
फोन पर ओटीपी भेजकर क्रेडिट कार्ड से निकाले एक लाख रुपये
फोन पर ओटीपी भेजकर क्रेडिट कार्ड से निकाले एक लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कैथल: शुक्रवार को एसपी मकसूद अहमद ने सिविल लाइन थाना के भवन की पहली मंजिल पर जिले का पहला साइबर क्राइम थाने का शुभारंभ किया था। शुभारंभ के कुछ देर बाद ही साइबर क्राइम थाने में पहला मामला दर्ज हो गया है।

loksabha election banner

गांव खुराना निवासी शीशपाल की शिकायत पर एक लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। शीशपाल ने शिकायत में बताया कि तीन मार्च 2022 को उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया था। ठग ने कहा कि उसके एसबीआइ क्रेडिट कार्ड पर कुछ गिफ्ट वाउचर आए हुए हैं। ये गिफ्ट वाउचर क्रेडिट कार्ड में डालने हैं। वह उसकी बातों में आ गया और ठग ने फोन पर उससे क्रेडिट कार्ड से संबंधित सारी जानकारी ले ली। जानकारी देते ही उसके फोन पर एक ओटीपी आया। ठग ने ओटीपी पूछा और कुछ देर बाद ही उसके फोन पर क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपये कटने का संदेश आया। संदेश मिलते ही ठग के नंबर पर फोन किया तो उसका नंबर बंद हो चुका था। जांच जल्द होगी शुरू

साइबर थाना खुलने से आनलाइन ठगी से पीड़ित लोग सीधे थाने में आकर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। फिलहाल लोग आनलाइन ठगी के मामलों की शिकायत एसपी कार्यालय या संबंधित थाना में देते थे। शिकायत मिलने के बाद यह साइबर टीम के पास जाती थी। टीम की जांच के बाद संबंधित थाना में मामला दर्ज किया जाता था, लेकिन अब नया साइबर थाना खुलने के बाद यहीं मामला दर्ज हो सकेगा। मामलों की जांच जल्द शुरू होगी और लोगों को किसी दूसरे थाने में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। शुक्रवार को एसपी मकसूद अहमद ने थाने का शुभारंभ किया था। दोपहर बाद ही थाने में एक लाख रुपये की धोखाधड़ी का पहला मामला दर्ज किया गया है।

इंस्पेक्टर सोमबीर सिह, साइबर क्राइम थाना के इंचार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.