Move to Jagran APP

संस्थाओं के सहयोग से ऑक्सीजन की होम डिलीवरी की होगी व्यवस्था: किरण

कोरोना संक्रमण से ग्रसित जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में है और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत होती है तो जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही संबंधित व्यक्ति तक होम डिलिवरी की व्यवस्था की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:28 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:28 AM (IST)
संस्थाओं के सहयोग से ऑक्सीजन की  होम डिलीवरी की होगी व्यवस्था: किरण
संस्थाओं के सहयोग से ऑक्सीजन की होम डिलीवरी की होगी व्यवस्था: किरण

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना संक्रमण से ग्रसित जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में है और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत होती है तो जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही संबंधित व्यक्ति तक होम डिलिवरी की व्यवस्था की जाएगी।

loksabha election banner

सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं इस कार्य में अपना पूरा सहयोग दें और वार्ड वाइज टीमें गठित करें ताकि जरूरतमंद तक ऑक्सीजन पहुंच सके। यह आह्वान एचसीएस अधिकारी डा.किरण ने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं की बैठक में किया। ं

डा.किरण ने सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों का चयन करके सूचित करें ताकि संबंधित क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिलें में एक निर्धारित स्थान चयनित कर लें इसके साथ-साथ इस कार्य में जो भी स्वयं सेवी संस्थाएं रजिस्ट्रेशन भी करना शुरू कर दें। कहा कि जिन व्यक्तियों को ऑक्सीजन की जरूरत है, इस वेबसाइट के साथ-साथ टोल फ्री नंबर 1950, रेडक्रॉस भवन में बने कंट्रोल रूम में भी संपर्क कर सकते हैं।

ऑनलाइन सहज समाधि शिविर संपन्न

जागरण संवाददाता, कैथल : आर्ट ऑफ लिविग संस्था की कैथल इकाई द्वारा आयोजित ऑनलाइन सहज समाधि शिविर सोमवार को संपन्न हुआ। समापन समारोह में आचार्या भानु नरसिम्हन, स्वामी दिव्यतेज एवं अल्पना मित्तल मुख्य वक्ता रहीं। आचार्या कंचन सेठ ने बताया कि सहजता से ही ध्यान की दिव्य अवस्था सुखद अनुभूति ही सहज समाधि है। प्रतिभागी साधिका डिपल आहुजा ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि न सिर्फ स्वभाव में ठहराव आने से समाज एवं राष्ट्र के प्रति उत्तरदायित्व में बढ़ोतरी हुई है, अपितु जीवन में चुनौतियों का सामना करने का ढ़ृढ़ संकल्प पैदा हुआ है। कार्यक्रम में इच्छुक ऑनलाइन जूम-एप के माध्यम से इस आयोजन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। इस मौके पर स्वामी रामनाथ शर्मा, दीपक सेठ एडवोकेट, अल्पना मित्तल, कंचन सेठ, अमर ठाकुर, विकास भटनागर, सीमा भटनागर, सूरजभान शांडिल्य, भारती गुप्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.