Move to Jagran APP

सरकार जो भी आए समस्याओं के समाधान को दे तवज्जो

विधानसभा चुनाव के तहत मतदान सोमवार को होना है चुनाव प्रचार भी शनिवार शाम तक थम जाएगा। शहर की हर गली मोहल्ले और सभी अन्य कालोनियों में सिर्फ चुनाव की बातें ही लोगों की जुबां पर है। शुक्रवार को दैनिक जागरण संवाददाता ने बाइक पर शहर के विभिन्न मार्गो का दौरा करते हुए मतदाताओं से चुनावी माहौल को लेकर बातचीत की। इस दौरान नए बस स्टैंड से लेकर तितरम मोड़ तक बाइक पर सवार होकर युवाओं व अन्य लोगों से बातचीत की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 09:29 AM (IST)
सरकार जो भी आए समस्याओं के समाधान को दे तवज्जो
सरकार जो भी आए समस्याओं के समाधान को दे तवज्जो

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के तहत मतदान सोमवार को होना है, चुनाव प्रचार भी शनिवार शाम तक थम जाएगा। शहर की हर गली, मोहल्ले और सभी अन्य कालोनियों में सिर्फ चुनाव की बातें ही लोगों की जुबां पर है। शुक्रवार को दैनिक जागरण संवाददाता ने बाइक पर शहर के विभिन्न मार्गो का दौरा करते हुए मतदाताओं से चुनावी माहौल को लेकर बातचीत की। इस दौरान नए बस स्टैंड से लेकर तितरम मोड़ तक बाइक पर सवार होकर युवाओं व अन्य लोगों से बातचीत की। इसमें उनसे संबंधित मुद्दों को लेकर विचार जाने गए। इन मुद्दों में शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार और शहर के अन्य स्थानीय मुद्दे शामिल रहे।

सबसे पहले नए बस स्टैंड से जिला अस्पताल तक जाते हैं। यहां पर जिला अस्पताल परिसर के बाहर बुजुर्ग बैठकर चुनाव को लेकर बातें कर रहे होते है। यहां बैठे गांव खुराना निवासी बुजुर्ग रामधारी ने कहा कि मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते ग्रामीणों को दिक्कत आ रही है। इन समस्याओं का समाधान नहीं होने के कारण शहर विकास के मामले में आगे भी नहीं बढ़ पाता है। चुनाव नतीजों से बस यही उम्मीद है कि सरकार चाहे जो भी आए वह स्थानीय समस्याओं के समाधान को सबसे पहले तव्वजो देकर सुधार करवाए। वहीं साथ में बैठे नौजवान रामलाल ने कहा कि वर्तमान सरकार में एक कार्य तो अच्छा किया है, सरकार ने बिल्कुल पारदर्शिता से युवाओं को रोजगार दे रही है।

इसके बाद जींद रोड बाइपास पर पहुंचे तो कुछ युवा व सहित अन्य लोग बैठे थे, जिनमें चुनाव को लेकर चर्चाएं हो रही थी। यहां पर युवाओं से मन की बात जानने के लिए चुनाव में उतरे प्रत्याशियों को लेकर बातचीत हुई। सुशील बोले इस बार तो सभी प्रत्याशियों का जोर लग रहा है। ये भी समझ में नहीं आ रहा है कि कौन आगे है और कौन पिछड़ रहा है।

तभी जितेंद्र ने कहा कि आज जिक्र हर पार्टियों के प्रत्याशियों का हो रहा है, लेकिन विकास की बात करें तो कांग्रेस के शासनकाल में दस साल कैथल में काम हुआ है। ऐसा नहीं की भाजपा ने यहां काम नहीं करवाए, पांच साल भाजपा ने भी काफी काम यहां करवाए हैं। सबसे बड़ी बात तो इस सरकार की इसलिए ज्यादा चर्चा हो रही है कि युवाओं को बिना किसी पर्ची व खर्ची के रोजगार दिया है। राजकमल ने कहा कि ये तो बात सही है, मेरे ताऊ का लड़का बिना पैसे के नौकरी लगा है।

यहां बैठे बुजुर्ग कर्मबीर ने कहा हरियाणा गठन 50 वर्ष पहले हुए था, आज भी ग्रामीण इलाकों में मूलभूत सुविधाएं न मिलने से काफी परेशानी होती है, मेरे तो एक बात है कि जो भी सरकार प्रदेश में आए वे सबको साथ लेकर चले और यहां से जो विधायक बने वह सभी को साथ लेकर शहर का विकास करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.