Move to Jagran APP

विशेष शिविर में नहीं बने वोट, स्कूलों में लटका ताला, भटकते रहे लोग

जिले के विभिन्न स्कूलों में नए वोट बनवाने और मतदाता पहचान पत्र में त्रुटियों को दूर करने के लिए विशेष शिविर लगाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:26 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:26 AM (IST)
विशेष शिविर में नहीं बने वोट, स्कूलों  में लटका ताला, भटकते रहे लोग
विशेष शिविर में नहीं बने वोट, स्कूलों में लटका ताला, भटकते रहे लोग

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले के विभिन्न स्कूलों में नए वोट बनवाने और मतदाता पहचान पत्र में त्रुटियों को दूर करने के लिए विशेष शिविर लगाया गया था। इन शिविरों में नए वोट बनवाने का कार्य बीएलओ की ओर से किया जाना था, लेकिन शहर के अधिकतर स्कूलों में ताला लटका मिला। इस कारण यहां पर वोट बनवाने के लिए पहुंचे लोगों को भटकना पड़ा।

loksabha election banner

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार यह शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, जो अगले सप्ताह भी शनिवार और रविवार को भी आयोजित किया जाएगा। बता दें कि शनिवार को भी सीटीएम सुरेश राविश ने बूथों को दौरा किया था, जिसमें स्कूलों में बीएलओ के न मिलने पर उन्हें नोटिस भी जारी किया था।

दैनिक जागरण की टीम ने रविवार को शहर के विभिन्न स्कूलों का दौरा किया और बीएलओ की मौजूदगी पर जानकारी हासिल की। हालांकि बीएएलओ के मौजूदगी न होने पर अधिकारियों का कहना था कि वह इस मामले संबंधित सुपरवाइजरों से रिपोर्ट मांगी जाएगी। यदि कोई अनियमिताएं मिलती है तो बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक जागरण की टीम सबसे पहले गांव जगदीशपुरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंची थी, जहां पर मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ। यहां पर कई लोग वोट की त्रुटियों को दूर करवाने पहुंचे थे, लेकिन स्कूल के गेट पर ताला होने के कारण वह वापस लौटे। ग्रामीण सुखजिद्र सिंह ने बताया कि उसके वोटर कार्ड में कुछ त्रुटि थी, जिसे ठीक करवाने वह स्कूल में पहुंचा था, लेकिन यहां पर ताला लटका मिला था।

इसके बाद शहर के जींद रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंचे, यहां पर स्कूल तो खुला था, कुर्सियां भी बिछाई गई थी, लेकिन बीएलओ मौजूद नहीं थे। यहां पर मौजूद चौकीदार से जानकारी मांगी गई तो चौकीदार ने बताया कि सुबह से यहां कोई बीलएलओ नहीं आया। वहीं, यहां वोटर कार्ड बनवाने के लिए पहुंची महिला सुनीता ने बताया कि वह वोटर कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए पहुंची थी, लेकिन वोट बनवाने के लिए यहां कोई नहीं था। इसके बाद आइटीआइ में गए तो यहां पर बीएलओ वोट के लिए आवेदन कर रहे थे। इसके बाद कमेटी चौक स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में गए, यहां पर वोटर कार्ड बनवाने के सभी बीएलओ मौजूद थे। वह यहां वोटर कार्ड बना रहे थे। अंत में न्यू करनाल रोड स्थित राजकीय हाइ स्कूल में पहुंचे तो यहां पर भी ताला लटका हुआ मिला। यहां पर भी वोट बनाने के लिए कोई बीएलओ मौजूद नहीं था। सुपरवाइजरों से रिपोर्ट मांगी जाएगी

स्कूलों में वोट बनवाने को लेकर बीएलओ के मौजूद नहीं होने की जानकारी आपके माध्यम से मिल रही है। इसको लेकर सुपरवाइजरों से रिपोर्ट मांगी जाएगी। यदि लापरवाही की गई तो संबंधित बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुरेश राविश, सीटीएम, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.