Move to Jagran APP

गांव फतेहपुर के ग्रामीणों का पानी निकासी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

गांव फतेहपुर में पानी निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। फतेहपुर में रंगपुरी रोड से जाट मोहल्ले में जाने वाली गली में भी पानी न आने से शुक्रवार को लोगों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:08 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:08 AM (IST)
गांव फतेहपुर के ग्रामीणों का पानी निकासी की समस्या को लेकर प्रदर्शन
गांव फतेहपुर के ग्रामीणों का पानी निकासी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पूंडरी : गांव फतेहपुर में पानी निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। फतेहपुर में रंगपुरी रोड से जाट मोहल्ले में जाने वाली गली में भी पानी न आने से शुक्रवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण दयाल बिहान, महिद्र बिहान, रणधीर, सुरेश, दीवान चंद, मियां सिंह, रोशन लाल, रामशरण, चूड़िया राम, बलजिद्र सिंह, सतीश मास्टर व बलवंत धीमान ने कहा कि उनकी गली में रोजाना नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में घुस जाता है, जिस कारण उन्हें इस गंदे पानी को निकालने के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। बारिश के दिनों में तो पूरी गली में दो से तीन फीट तक पानी भर जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि हर बार चुनाव में गांव की पानी निकासी का मुद्दा मुख्य मुद्दा तो बनता है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद कोई भी नेता पानी निकासी के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाता। ग्रामीणों का कहना है कि मौजूदा विधायक रणधीर गोलन ने भी चुनावों के दौरा पानी निकासी को लेकर वादे किए थे, लेकिन अभी तक पानी निकासी को लेकर कोई योजना नहीं बनी है। उधर, अब ग्राम पंचायतों का भी कार्यकाल खत्म होने के बाद सरपंच भी कुछ नहीं कर पा रहे। ग्रामीणों ने हलका विधायक व प्रशासन से मांग की है कि फतेहपुर गांव में पानी निकासी को लेकर ठोस प्रबंध किए जाए।

loksabha election banner

पीने के पानी की समस्या को लेकर वार्ड छह की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, राजौंद: नगर के जींद रोड पर स्थित वार्ड नंबर छह में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन किया। महिलाओं का कहना है कि थोड़ी ही दूरी पर जलघर बना हुआ है, लेकिन फिर भी उन्हें पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ओमपति, निर्मला, आशा, कविता, नीलम, बबली, रामरति, केलो, भतेरी, बिमला ने कहा कि वे इस समस्या को लेकर कई बार जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन कोई भी समाधान नहीं हो रहा। महिलाओं ने कहा कि गर्मी के इस मौसम में पानी के बिना एक पल भी नहीं रहा जा सकता। ऐसे में उन्हें पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि यदि शीघ्र पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होगी। एसडीओ कर्मवीर सिंह ने बताया कि बोर लगाने के लिए जगह की डिमांड की गई थी, लेकिन अभी तक बोर के लिए कोई स्थान नहीं दिया। अगर बोर के लिए जगह देते हैं तो जल्दी ही बोर लगा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.