Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी अधिकारी सतर्कता व जिम्मेदारी से करें कार्य :एडीसी सतबीर

एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी संबंधित अधिकारी पूरी सतर्कता व जिम्मेदारी से कार्य करें। जिला के सभी सरकारी अस्पतालों प्राइवेट अस्पतालों मार्केट में रोजाना निरीक्षण करते रहें ताकि लोगों को किसी भी परेशानी का सामना नही करना पड़े।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 06:23 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:23 AM (IST)
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी अधिकारी सतर्कता व जिम्मेदारी से करें कार्य :एडीसी सतबीर
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी अधिकारी सतर्कता व जिम्मेदारी से करें कार्य :एडीसी सतबीर

जागरण संवाददाता, कैथल : एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी संबंधित अधिकारी पूरी सतर्कता व जिम्मेदारी से कार्य करें। जिला के सभी सरकारी अस्पतालों, प्राइवेट अस्पतालों, मार्केट में रोजाना निरीक्षण करते रहें, ताकि लोगों को किसी भी परेशानी का सामना नही करना पड़े। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी महत्वपूर्ण बिदूओं पर अपनी रिपोर्ट तैयार करें, ताकि मुख्यालय को अवगत करवाया जा सके।

loksabha election banner

कुंडू लघु सचिवालय कांफ्रेंस हॉल में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। इससे पहले हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन सभी उपायुक्तों को कोविड-19 के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश रहे थे। एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि जिला में कोरोना की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट होकर भविष्य के लिए रूप रेखा तैयार करें, ताकि किसी भी दिक्कतों का सामना नही करना पड़े। यदि किसी भी प्रकार की डिमांड जिला को है तो वह तुरंत तैयार करके मुख्यालय भिजवाएं, ताकि समय पर यह भी डिमांड पूरी हो सके।

उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि ऑक्सीजन प्रणाली के लिए जिम्मेदार अधिकारी की ड्यूटी लगाएं, ताकि समय-समय पर सही फीडबैक मिल सके। इसकी समय-समय पर चैकिग भी की जाए, ताकि जिला में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों का आह्वान किया कि वह इस वक्त पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक करें। जिस तरह से सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने गत वर्ष शुरूआती समय के दौरान अपना योगदान दिया था, फिर दोबारा से आगे आना होगा और अपना योगदान देकर इस कोरोना महामारी को हराना होगा। आमजन को अब कोविड-19 की सभी हिदायतों का सख्ती से पालन करना चाहिए। बिना कार्यों के घरों से बाहर नहीं निकले। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गत दिवस की रिपोर्ट अनुसार जिला में 6 हजार 375 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 5 हजार 626 रिकवर हो चुके हैं। अब 539 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव हैं। जिला में अब तक 1 लाख 96 हजार 828 लोगों के कोरोना टैस्ट किए जा चुके हैं। इस मौके पर एसपी लोकेंद्र सिंह, एसडीएम संजय कुमार, सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश, डीआईओ दीपक खुराना, डा. नीरज मंगला, डा. रेनू चावला, शब्द दयाल मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.