Move to Jagran APP

मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने का समय खत्म

नगर परिषद की तरफ से नगरपरिषद चुनावों के लिए मतदाता सूची तैयार करवाई जा चुकी है। मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 26 अप्रैल तक का समय दिया हुआ था जो कि अब खत्म हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 06:46 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 06:46 AM (IST)
मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने का समय खत्म
मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने का समय खत्म

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से नगरपरिषद चुनावों के लिए मतदाता सूची तैयार करवाई जा चुकी है। मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 26 अप्रैल तक का समय दिया हुआ था, जो कि अब खत्म हो चुका है। आपत्ति दर्ज करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया था। ये टीमें नगर परिषद कार्यालय, जिला सचिवालय, आरकेएसडी कालेज और आइटीआइ में मौजूद थी। सभी टीमों के साथ एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया हुआ था। अब तक करीब तीन हजार लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाई हैं। अब नगर परिषद की तरफ से घर-घर जाकर आपत्ति दर्ज करवाने वाले लोगों की वेरिफिकेशन की जाएगी। नगर परिषद को 11 मई तक वेरिफिकेशन का कार्य पूरा करना है और सभी आपत्तियों का निपटान करना है। इस संदर्भ में सात जून को दोबारा से मतदाता सूची तैयार की जाएगी। वहीं अब तक शहर के 31 वार्डों के लिए दो लाख दो हजार 210 लोगों की मतदाता सूची तैयार की गई है। इनमें से 53 हजार 754 पुरुष हैं और 48 हजार 556 महिलाएं हैं। उल्लेखनीय है कि जून माह में पार्षदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उसके बाद ही चुनाव करवाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

loksabha election banner

टीम ने दर्ज कराई है आपत्ति

नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने नगर परिषद कार्यालय में मतदाता सूची से संबंधित आपत्ति दर्ज की हैं। इस दौरान करीब 700 आपत्ति दर्ज हुई हैं, जिसकी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को भेजी जाएगी। एक वार्ड की वोट दूसरे वार्ड में भेजी जाने की आपत्ति ज्यादा आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.