Move to Jagran APP

इस बार भी कैथल में होगा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का जोनल यूथ फेस्टिवल, आरकेएसडी कालेज में होगा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता कैथल इस बार भी कैथल में ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जोनल यूथ फेस्टिवल के

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 05:51 PM (IST)
इस बार भी कैथल में होगा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का जोनल यूथ फेस्टिवल, आरकेएसडी कालेज में होगा कार्यक्रम
इस बार भी कैथल में होगा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का जोनल यूथ फेस्टिवल, आरकेएसडी कालेज में होगा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, कैथल : इस बार भी कैथल में ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जोनल यूथ फेस्टिवल के कार्यक्रम का आयोजन होगा। यूथ फेस्टिवल का कार्यक्रम आरकेएसडी कालेज में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर 25 से 28 दिसंबर की तिथि जारी होने की संभावना है। अब कालेजों में आफलाइन माध्यम से नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी है तो वहीं, विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा का मंच भी मिलना भी शुरू हो गया। अब विद्यार्थियों को अपनी कला को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। इस बार यूथ फेस्टिवल उनके कालेज में आयोजित होगा। इसकी जानकारी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक विभाग की ओर से दी गई है।

loksabha election banner

आरकेएसडी कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल ने कहा कि यूथ फेस्टिवल को लेकर चार दिसंबर को डा. भीम राव आंबेडकर राजकीय कालेज जगदीशपुरा में बैठक आयोजित हुई थी। जिसमें कुल 25 कालेजों के प्राचार्याें ने हिस्सा लिया था। इस बैठक की अध्यक्षता प्राचार्या सुनीता अरोड़ा ने की थी। बैठक में जोनल यूथ फेस्टिवल को लेकर ड्रा में आरकेएसडी का नाम आया था। कुवि के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आरकेएसडी पीजी कालेज को यूथ फेस्टिवल आयोजित करने की जिम्मेदारी मिली है। यूथ फेस्टिवल के कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले चार जिलों के कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। इसमें कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर स्थित विभिन्न कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। यूथ फेस्टिवल की प्रतियोगिताओं के तहत संगीत, नृत्य और नाट्य की विधाओं में गतिविधियां करवाई जाएंगी। इन तीनों विधाओं में करीब 30 प्रस्तुतियां विद्यार्थियों की ओर से दी जाएंगी। इस कार्यक्रम में नए विद्यार्थियों को भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का पूरा मौका मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.