Move to Jagran APP

शहर के मुख्य बाजारों में लाइट व्यवस्था बदहाल, सालों से नहीं लगी नई लाइटें

शहर के मुख्य बाजारों में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था बदहाल पड़ी है। कई जगहों पर तो नप की तरफ से लाइटें ही नहीं लगाई गई हैं। वहां दुकानदारों ने अपने स्तर पर कुछ लाइटों का प्रबंध किया हुआ है। जो लाइटें लगी हैं अगर वे खराब हो जाती हैं तो उनकी रिपेयर भी नहीं करवाई जाती। लाइटों की समस्या होने के कारण बाजार में चोरी की घटनाएं भी होती हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 05:19 PM (IST)
शहर के मुख्य बाजारों में लाइट व्यवस्था बदहाल, सालों से नहीं लगी नई लाइटें
शहर के मुख्य बाजारों में लाइट व्यवस्था बदहाल, सालों से नहीं लगी नई लाइटें

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के मुख्य बाजारों में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था बदहाल पड़ी है। कई जगहों पर तो नप की तरफ से लाइटें ही नहीं लगाई गई हैं। वहां दुकानदारों ने अपने स्तर पर कुछ लाइटों का प्रबंध किया हुआ है। जो लाइटें लगी हैं अगर वे खराब हो जाती हैं तो उनकी रिपेयर भी नहीं करवाई जाती। लाइटों की समस्या होने के कारण बाजार में चोरी की घटनाएं भी होती हैं। कई बार दुकानों में चोरी हो चुकी हैं। मेन बाजार चौक पर नप की तरफ से एक हाईमास्ट टावर लगाया हुआ है जो कई महीनों से खराब पड़ा हैं। हाईमास्ट टावर पर लाखों रुपये खर्च किए जाते हैं, लेकिन अगर एक बार यह खराब हो जाए तो इसकी रिपेयर भी नहीं करवाई जाती। इस टावर पर छह से सात बड़ी एलइडी लाइटें लगी होती हैं। लाल पौ, मेन बाजार, पंजाब होटल के पास, चंदाना गेट, सर्राफा बाजार, तलाई बाजार, शास्त्री मार्केट में खराब लाइटों की मुख्य समस्या है। यहां शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। दुकानों के आगे तो दुकानदारों ने अपने स्तर पर लाइटें लगाई हुई हैं, लेकिन जहां दुकान नहीं है वहां समस्या खड़ी हो जाती है। ठीक नहीं करवाई जाती लाइटें

loksabha election banner

तलाई बाजार के दुकानदार मोनू कालड़ा ने बताया कि बाजार में नगर परिषद की तरफ से बहुत कम लाइटें लगवाई हुई हैं। लाइटें भी कई साल पहले लगवाई गई थी। ज्यादातर लाइटें बंद ही रहती हैं, लेकिन नगर परिषद की तरफ से लाइटों को ठीक नहीं करवाया जाता। बाजार की कुछ गलियां तो ऐसी हैं जहां शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। नगर परिषद को चाहिए कि बाजार में जहां-जहां भी लाइटें खराब हैं उन्हें ठीक करवाया जाए। अपने खर्च पर ठीक करवाते हैं लाइटें

शास्त्री मार्केट के दुकानदार शिवम ने बताया कि कई साल पहले बाजार में लाइटें लगाई गई थी। ज्यादातर लाइटें खराब हो चुकी हैं। कई बार दुकानदारों ने अपने खर्च पर लाइटें ठीक करवाई हैं। नई लाइटें भी लगवा चुके हैं। नगर परिषद को बाजार की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। दुकानदार कई बार नगर परिषद कार्यालय में लाइट व्यवस्था को लेकर शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समाधान नहीं हो रहा है।

वर्जन

गर बाजार में खराब लाइटों की समस्या है तो दुकानदार नप कार्यालय के बने शिकायत केंद्र में शिकायत कर सकते हैं। प्राथमिकता के आधार पर खराब लाइटों को ठीक करवाया जाएगा। मेन बाजार चौक पर लगे हाईमास्ट टावर को जल्द ठीक करवाने का प्रयास किया जाएगा।

सोमबीर, लाइट शाखा इंचार्ज, नगर परिषद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.