Move to Jagran APP

गीता का अमर संदेश आज भी प्रासंगिक

तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव की कड़ी में शुक्रवार को आरकेएसडी कॉलेज में सेमिनार की शुरूआत हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता गुहला की एसडीएम व सेमिनार की नोडल अधिकारी शशि वंसुधरा ने की। इस मौके पर एडीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा आयोजित गीता जयंती महोत्सव एक महत्वपूर्ण आयोजन है

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:19 AM (IST)
गीता का अमर संदेश आज भी प्रासंगिक
गीता का अमर संदेश आज भी प्रासंगिक

जागरण संवाददाता, कैथल : तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव की कड़ी में शुक्रवार को आरकेएसडी कॉलेज में सेमिनार की शुरूआत हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता गुहला की एसडीएम व सेमिनार की नोडल अधिकारी शशि वंसुधरा ने की। इस मौके पर एडीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा आयोजित गीता जयंती महोत्सव एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इस आयोजन में हम सभी को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। गुहला की एसडीएम शशि वंसुधरा ने सेमिनार में आए सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि गीता जयंती महोत्सव जैसे बड़े आयोजन में शहर की सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं का सहयोग बेहद अहम व प्रशंसनीय है। सेमिनार के दौरान वक्ताओं के श्री मदभागवत गीता पर व्याख्यान दिए।

loksabha election banner

प्रथम वक्ता दिनेश कुमार ने कहा कि कुरूक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण द्वारा महाभारत युद्ध के दौरान अर्जुन को गीता का अमर संदेश दिया था, जिसके बाद अर्जुन अपने रिश्तेदारों व परिवार के सदस्यों से युद्ध करने को तैयार हुए थे। गीता का यह अमर संदेश आज भी उतना ही प्रासंगिक है, जितना महाभारत युद्ध के दौरान था। प्राध्यापिका राज रानी ने कहा कि आज का युवा वर्ग आधुनिक तकनीकों के साथ सकारात्मकता से तालमेल नही बैठा पा रहा है, ऐसे में गीता में बताई गई बातें उनके जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम के समापन पर एसडीएम शशि वंसुधरा ने सभी वक्ताओं को शॉल, पवित्र ग्रंथ व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सेमिनार का मंच संचालन महेंद्र खन्ना ने किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल, सुरेंद्र सिंह, ऋषिपाल बेदी, प्राचार्य संजय कुमार, इतिहासकार बीबी भारद्वाज, नरेश मित्तल, दिनेश पाठक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.