Move to Jagran APP

बिजली निगम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं मौके पर किया तीन शिकायतों का निपटारा

बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने मंगलवार को पिहोवा चौक स्थित विद्युत सदन में उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनीं। यहां पर कुल दस उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे थे जिनमें से तीन का निपटारा मौके पर ही फोरम की ओर से कर दिया गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 06:34 AM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 06:34 AM (IST)
बिजली निगम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं मौके पर किया तीन शिकायतों का  निपटारा
बिजली निगम के चेयरमैन ने सुनीं समस्याएं मौके पर किया तीन शिकायतों का निपटारा

जागरण संवाददाता, कैथल: बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने मंगलवार को पिहोवा चौक स्थित विद्युत सदन में उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनीं। यहां पर कुल दस उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे थे, जिनमें से तीन का निपटारा मौके पर ही फोरम की ओर से कर दिया गया। दो शिकायतें बिजली बिल से संबंधित, एक बिजली की सप्लाई और अन्य शिकायतें बिजली की चोरी से संबंधित थी। इस दौरान चेयरमैन ने इन शिकायतों के कोर्ट केस होने के चलते इसे खारिज कर दिया। बिजली बिल से संबंधित शिकायतों में मौके पर उपभोक्ताओं के सामने एसडीओ से मीटर की रीडिग चेक करवाने के आदेश जारी किए गए। इन दोनों शिकायतों में उपभोक्ताओं की संतुष्टि होने के बाद इसे बंद कर दिया गया। जबकि अन्य शिकायत में बिजली की सप्लाई से जानकारी उपभोक्ता से मांगी गई थी, यह शिकायत चीका रोड स्थित ड्रेन के समीप स्थित एक फैक्ट्री मालिक ने दी, जिसमें उसका तर्क था कि उसके क्षेत्र में सप्लाई से संबंधित समस्या आती है। इस पर चेयरमैन ने एक्सईएन भुपेंद्र सिंह वधावन को इसका तुरंत समाधान करने के आदेश दिए।

loksabha election banner

चेयरमैन आरके शर्मा ने बताया कि उनके पास कुल 10 शिकायतें आई थी। इनमें से तीन का मौके पर ही निपटारा कर दिया। दस में से सात शिकायतें बिजली की चोरी से संबंधित थी। फोरम के नियमों के अनुसार बिजली चोरी की शिकायतें फोरम की ओर से नहीं की जा सकती हैं। ऐसे में इनका निपटारा केवल कोर्ट में ही होता है। इस मौके पर अधीक्षक अभियंता बलजीत सिंह, एक्सईएन भूपेंद्र सिंह वधावन, गुहला एक्सईएन अजय कुहाड़, एसडीओ सत्यवान, गुरदीप हांडा, विनोद सोनी, कमल कुमार, सुरेश सैनी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.