Move to Jagran APP

व्यापार मंडल व्यापारियों को दुकानें रात आठ बजे तक खुली रखने के लिए ज्ञापन देगा

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश प्रचार मंत्री राजीव गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार की तरफ से दुकान खोलने का समय शाम छह बजे तक किया हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:49 PM (IST)
व्यापार मंडल व्यापारियों को दुकानें रात आठ बजे तक खुली रखने के लिए ज्ञापन देगा
व्यापार मंडल व्यापारियों को दुकानें रात आठ बजे तक खुली रखने के लिए ज्ञापन देगा

जासं, कैथल : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश प्रचार मंत्री राजीव गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार की तरफ से दुकान खोलने का समय शाम छह बजे तक किया हुआ है।

loksabha election banner

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग के निर्देशानुसार दुकान रात आठ बजे तक खुली रखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम का ज्ञापन 24 जनवरी को जिला प्रशासन को दिया जाएगा, जबकि सरकार की तरफ से जगह-जगह सम्मेलन किए जा रहे हैं और शराब के ठेके रात 10 बजे तक खुले हैं। कहा कि कोरोना महामारी के कारण पहले ही प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों का उद्योग ठप्प हो चुके है और छह बजे दुकानें बंद करने से रेहड़ी, फड़ी, छोटे-मध्यम व्यापारी व उद्योगपतियों का बड़ा भारी नुकसान उठाना पड़ेगा, जिससे प्रदेश में बेरोजगारी फैलेगी। गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से अपील करते हुए कहा कि व्यापारियों के हितों को देखते हुए रात को आठ बजे तक दुकान खोलने की मंजूरी दी जाए।

बाजार खोलने का समय शाम आठ बजे तक करने की मांग

संवाद सहयोगी, सीवन : कोरोना महामारी को देखते हुए शाम के समय बाजारों को बंद करने का समय छह बजे का तय किया गया है। ठंड के दिनों में सुबह के समय बाजार देरी से खुलते हैं और शाम को जल्दी बंद करने पड़ते हैं, जिस कारण दुकानदारों को नुकसान हो रहा है। विजय सरदाना, राज कुमार वधवा, विक्की आहुजा, साहिल आनन्द, सुभाष गर्ग, अशोक आनंद, लक्की बहल, राजेंद्र सैनी का कहना है कि एक तो दुकानों का समय केवल छह बजे तक का ही है और ठंड अधिक होने के कारण सुबह के समय ग्राहक नहीं निकलता है। दिन में एक दो बजे के बाद तो ग्राहक आने शुरू होते हैं। परंतु दुकानों का समय कम होने के कारण ग्राहकों को भी परेशानी हो रही है। सरकार ने सब्जी की दुकानों को तो देरी तक खोलने की इजाजत दी है परंतु करियाणा को छह बजे ही बंद किया जाता है। कई दुकानदार तो किराये की दुकानों में बैठे हैं। काम न होने के कारण दुकानों के किराये भी नहीं निकल पा रहे हैं। दुकानदारों की मांग है कि शाम के समय दुकानों को खोलने का समय रात आठ बजे तक किया जाना चाहिए, ताकि उन्हें सुविधा हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.