Move to Jagran APP

आरटीए कार्यालय पर डीसी का निरीक्षण, लगाई फटकार

डीसी सुजान सिंह ने बृहस्पतिवार शाम को ट्रैफिक पार्क का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पार्क की सिग्नल लाइटें बंद मिली। सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई मिली। ट्रैफिक पार्क में जलते कचरे को देखकर उन्होंने इसे न जलाने पर कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। दैनिक जागरण ने आरटीए कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड के बाद कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर हाल-ए-आरटीए कार्यालय अभियान चलाया था। इसके बाद डीसी सुजान सिंह ने ट्रैफिक पार्क का दौरा कर व्यवस्थाओं की जांच की

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 09:35 AM (IST)
आरटीए कार्यालय पर डीसी का निरीक्षण, लगाई फटकार
आरटीए कार्यालय पर डीसी का निरीक्षण, लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, कैथल

loksabha election banner

डीसी सुजान सिंह ने बृहस्पतिवार शाम को ट्रैफिक पार्क का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पार्क की सिग्नल लाइटें बंद मिली। सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई मिली। ट्रैफिक पार्क में जलते कचरे को देखकर उन्होंने इसे न जलाने पर कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। दैनिक जागरण ने आरटीए कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड के बाद कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर हाल-ए-आरटीए कार्यालय अभियान चलाया था। इसके बाद डीसी सुजान सिंह ने ट्रैफिक पार्क का दौरा कर व्यवस्थाओं की जांच की। इस दौरान डीसी ने पार्क की सफाई व्यवस्था को सुधारने के भी आदेश दिए, ताकि लोग पार्क की सुविधा ले सकें। पार्क में नियमित रूप से साफ सफाई सुनिश्चित करें। लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश :

ट्रैफिक पार्क में डीसी यातायात चिन्हों को देखकर डीसी हैरान रह गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ट्रैफिक लाइटों, हाई मास्ट लाइट को ठीक करवाने का एस्टीमेट तैयार करवाएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ट्रैफिक पार्क को दुरुस्त करवाकर जिला वासियों को शीघ्र सौंपे। ताकि जिला वासियों को ट्रैफिक पार्क का लाभ मिल सके। डीसी सुजान सिंह ने आरटीआइ के सहायक सचिव को निर्देश दिए कि ट्रैफिक पार्क में लाइट व्यवस्था को सुधारने के निर्देश देते हुए कहा कि लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करवाने के लिए एस्टीमेट तैयार करवाएं। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही इस संदर्भ में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर इस पार्क को दोबारा शुरू करवाने के लिए दिशा निर्देश देंगे। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पार्क में यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए लगाई गई सोलर लाइटों को भी ठीक करवाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्यालय में भी विशेष साफ सफाई रखें तथा फाइलों को निर्धारित स्थान पर रखवाया जाए। ट्रैफिक पार्क के रूप में जिला वासियों को एक बेहतरीन देन है, जिसके माध्यम से वे यातायात के नियमों के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इस अवसर पर प्राधिकरण के सहायक सचिव शीशपाल व यातायात पुलिस का स्टाफ मौजूद रहा। कार्यालय के गेट को खोला

आरटीए कार्यालय के मेन गेट को डीसी के दौरे के बाद खोल दिया है। कार्यालय का मेन गेट पर काफी लंबे समय से ताला लगा हुआ था कार्यालय में काम करवाने वाले लोगों का पिछले दरवाजे से मुख्य प्रवेश होता था लोगों को काम करवाते समय गेट नहीं मिल पाता था इस कारण कार्य करवाने में परेशानी होती थी। बॉक्स :

डीसी की दौरे की भनक पर ही बस स्टैंड के बाहर हुई सफाई :

डीसी की ओर से ट्रैफिक पार्क के औचक निरीक्षण की भनक लगते ही नप के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पार्क के गेट के बाहर सफाई शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.