Move to Jagran APP

सैनिटाइजेशन की फुहार, कोरोना पर वार

दैनिक जागरण द्वारा चलाई गई ग्राहक सुरक्षित व्यापार सुरक्षित मुहिम से दुकानदारों द्वारा काफी सराहना की जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि दैनिक जागरण का अभियान काफी सराहनीय है। वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और अब हमें काफी संभलने की जरूरत है। जब पिछले वर्ष कोरोना अपने चरम था उस समय हमनें जो सावधानियां बरतीं थी। उससे अधिक सावधानियां बरतने की अब जरूरत बन गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 06:39 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 06:39 AM (IST)
सैनिटाइजेशन की फुहार, कोरोना पर वार
सैनिटाइजेशन की फुहार, कोरोना पर वार

जागरण संवाददाता, कैथल : दैनिक जागरण द्वारा चलाई गई ग्राहक सुरक्षित, व्यापार सुरक्षित मुहिम से दुकानदारों द्वारा काफी सराहना की जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि दैनिक जागरण का अभियान काफी सराहनीय है। वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और अब हमें काफी संभलने की जरूरत है। जब पिछले वर्ष कोरोना अपने चरम था, उस समय हमनें जो सावधानियां बरतीं थी। उससे अधिक सावधानियां बरतने की अब जरूरत बन गई है।

loksabha election banner

मास्क पहनने को लगाया नोटिस

सेक्टर 19 स्थित हुडा मार्केट के दुकानदार राजेश ने बताया कि ग्राहकों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए वह समय- समय पर उन्हें प्रेरित भी करते रहते हैं। इसको लेकर दुकान के बाहर ही काउंटर पर मास्क पहनने के लिए एक नोटिस लगाया रखा है। गर्ग ने बताया कि उन्होंने सोमवार को दैनिक जागरण की मुहिम का हिस्सा बनकर सामान को सैनिटाइजेशन करने का कार्य किया है।

अभियान का बने हिस्सा

मुख्य बाजार स्थित दुकानदार सौरभ ने बताया कि वह दैनिक जागरण द्वारा चलाया गया अभियान दुकानदारों को जागरूक कर रहा है। इसलिए वह अभियान का हिस्सा बने हैं। उन्होंने अपनी दुकान पर रखे गए सामान को सैनिटाइज किया और साफ-सफाई का कार्य किया। जबकि इससे पहले दुकान के बाहर ग्राहकों को मास्क पहनने को लेकर जागरूक करने के एक नोटिस भी लगाया गया है।

मुहिम सराहनीय

शास्त्री मार्केट स्थित रेडिमेड शॉप के मालिक राहुल ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा चलाई गई मुहिम काफी सराहनीय है। दुकानों पर भी भीड़ अधिक होने की संभावना रहती है। इसलिए यहां पर ग्राहक मास्क पहनकर आएगा और दुकानदार समय-समय पर अपने दुकान पर रखे गए सामान और कांउटरों को सैनिटाइज करेगा तो कोरोना महामारी से बचाव कर पाएगा।

प्रतिदिन होना चाहिए यह कार्य

सेक्टर 19 स्थित हुडा मार्केट के कैमिस्ट संजीव कुमार ने बताया कि उसने दैनिक जागरण के अभियान से जुड़कर सैनिटाइजर के माध्यम से अपनी दुकान सैनिटाइजर से सफाई की है। कोरोना महामारी के दौरान यह कार्य केवल एक दिन नहीं, बल्कि प्रतिदिन होना चाहिए। यदि दुकानदार जागरूक होगा तो ग्राहक को जागरूक रख सकेंगे।

मास्क पहनने का नियम अपनाएंगे

छात्रावास रोड स्थित दुकानदार सुनील कुमार ने कहा कि कोरोना की महामारी के बढ़ने से देश के सभी लोग चितित है। यदि हम सैनिटाइजर और मास्क पहनने का नियम को लगातार अपनाएंगे तो इस महामारी को खत्म करने में अपनी भागेदारी दर्ज करवा सकेंगे। इसी कड़ी में उन्होंने अपनी दुकान पर दैनिक जागरण के अभियान के सैनिटाइजेशन का कार्य किया।

बरतें सावधानी

पेंट के दुकानदार ने साहिल कहा कि कोरोना से बचाव के लिए पिछले वर्ष की तरह ही सावधानियां बरतने की जरूरत बन गई है। सभी नियमों का पालन करके ही इस महामारी को मात दी जा सकती है। इसलिए मास्क जरूर लगाएं और सैनिटाइज का कार्य भी लगातार करें।

सैनिटाइजेशन का किया कार्य

लाला लाजपत राय मार्केट स्थित दुकानदार गौरव ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा शुरू की गई इस मुहिम का वह हिस्सा बने हैं। जिसके तहत उन्होंने अपनी दुकान पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.