Move to Jagran APP

वाट्सएप के माध्यम से साइबर फ्रॉड से बचने के लिए एसपी ने जारी की एडवाइजरी

वाट्सएप के माध्यम साइबर फ्रॉड हो सकता है। इससे बचाव को लेकर एसपी ने एडवाइजरी जारी की है। एसपी ने बताया कि अनजान मोबाइल नंबर के द्वारा भेजे गए किसी भी प्रकार के संदेश में दर्शाए गए लिक को क्लिक ना करें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:08 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:08 AM (IST)
वाट्सएप के माध्यम से साइबर फ्रॉड से बचने  के लिए एसपी ने जारी की एडवाइजरी
वाट्सएप के माध्यम से साइबर फ्रॉड से बचने के लिए एसपी ने जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता, कैथल : वाट्सएप के माध्यम साइबर फ्रॉड हो सकता है। इससे बचाव को लेकर एसपी ने एडवाइजरी जारी की है। एसपी ने बताया कि अनजान मोबाइल नंबर के द्वारा भेजे गए किसी भी प्रकार के संदेश में दर्शाए गए लिक को क्लिक ना करें। अपनी निजी जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए वाट्सएप की प्राइवेसी को सार्वजनिक ना करें। कोई भी संदेश फारवर्ड करने से पहले संदेश की की जांच कर लें। किसी प्रकार के प्रलोभन मैसेज (लाटरी, रिचार्ज कूपन, डिस्काउंट) के झांसे में आकर अपनी बैंक डिटेल, पहचान आदि किसी को ना बताए। वाट्सएप टू स्टैप वेरिफिकेशन को शुरु करें और ओटीपी मैसेज को किसी को ना बताएं।

loksabha election banner

वाट्सएप की सुरक्षा के लिए अपने वाट्सएप बैकअप में दिए गए ईमेल को चेक करते रहे कि वह आपका ही ईमेल एड्रेस है। एसपी ने कहा कि कोई भी फर्जी वाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड ना करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.