Move to Jagran APP

शहर के 62 परिवारों को मिला पीएमएवाइ का लाभ, 47 लाख रुपये जारी

नगर परिषद की तरफ से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 62 लाभार्थी परिवारों के खातों में योजना की पहली दूसरी और तीसरी किस्त जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 06:37 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 06:37 AM (IST)
शहर के 62 परिवारों को मिला पीएमएवाइ  का लाभ, 47 लाख रुपये जारी
शहर के 62 परिवारों को मिला पीएमएवाइ का लाभ, 47 लाख रुपये जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 62 लाभार्थी परिवारों के खातों में योजना की पहली, दूसरी और तीसरी किस्त जारी कर दी गई है। योजना के तहत 47 लाख रुपये परिवारों के खातों में डाले गए हैं। कोरोना के कारण एक महीने से काम प्रभावित हो रहा था। अब 21 परिवारों को पहली, 11 को दूसरी और 30 परिवारों को तीसरी किस्त दी गई है। लाभार्थी परिवारों को तीन किस्तों में ढाई लाख रुपये नया घर बनाने के लिए दिए जा रहे हैं। मई माह में नप की तरफ से 80 परिवारों को योजना के तहत पहली, दूसरी और तीसरी किस्त जारी की जानी थी। अब इनमें से 62 को राशि मिल चुकी है। नप ने अब तक 486 परिवारों को पहली, 424 परिवारों को दूसरी और 200 परिवारों को तीसरी किस्त दी है। योजना के तहत करीब दस करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा चुकी है। मकान का निर्माण पूरा होने पर ही तीसरी किस्त खाते में डाली जाती है। योजना के नोडल अधिकारी विशाल गुप्ता ने बताया कि नए घर बनाने वालों को योजना का लाभ दिया गया है। 62 परिवारों को 47 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि सरकार की तरफ से इस योजना के तहत जिले में करीब 36 करोड़ रुपये का बजट भेजा जा चुका है। इसमें से करीब 32 करोड़ रुपये लाभार्थी लोगों को जारी हो चुके हैं। नगर परिषद और नगर पालिकाओं की ओर से यह राशि जारी की जाती है।

prime article banner

मकान बनाना शुरू कर सकते है ये परिवार

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 62 परिवारों को पहली, दूसरी और तीसरी किस्त जारी की गई है। अब ये परिवार अपना मकान बनाना शुरू कर सकते हैं। कोरोना के कारण इस कार्य में परेशानी हो रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.