Move to Jagran APP

शिक्षकों की गिरफ्तारी के खिलाफ आर पार लड़ाई के मूड में समिति

जागरण संवाददाता, कैथल : जन कल्याण सेवा सर्वे का विरोध कर रहे 26 शिक्षकों को गिरफ्तार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2017 07:24 PM (IST)
शिक्षकों की गिरफ्तारी के खिलाफ  आर पार लड़ाई के मूड में समिति
शिक्षकों की गिरफ्तारी के खिलाफ आर पार लड़ाई के मूड में समिति

जागरण संवाददाता, कैथल : जन कल्याण सेवा सर्वे का विरोध कर रहे 26 शिक्षकों को गिरफ्तार कर एफआइआर दर्ज करने के मामले में शिक्षक संघर्ष समिति ने आर पार की लड़ाई का फैसला किया है। फैसले के तहत संघर्ष समिति 26 नवंबर को डीसी निवास का घेराव करेगी। जब तक एफआइआर को रद नहीं किया जाता वहीं डटी रहेगी।

loksabha election banner

इन्हीं मांगों को लेकर समिति का लघु सचिवालय पर धरना आठवें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के खंड प्रधान जस¨वद्र चहल व हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के खंड प्रधान सरदूल ¨सह ने की। उन्होंने कहा कि गुहला में शिक्षकों की गिरफ्तारी जिला उपायुक्त के इशारों पर हुई है और जो पूरी तरह से असंवैधानिक है। शिक्षक अपनी मांगों को लेकर शांतिप्रिय तरीके से आंदोलन कर रहे थे। इस तरह के तानाशाही शासन को संघर्ष समिति बिल्कुल भी सहन नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि अब इस आंदोलन को हर हाल में सफल बनाया जाएगा। इसके लिए गिरफ्तारी देनी पड़ी तो दी जाएगी। धरने का समर्थन करते हुए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के सदस्यों ने जिला सचिव कृष्ण नैन की अध्यक्षता में धरने पर बैठे। उन्होंने कहा कि संघ के सभी सदस्य भविष्य में हर मामले में भी सहयोग के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर शमशेर कालिया, विजेंद्र मोर, बलबीर ¨सह, जरनैल ¨सह, ओमपाल भाल, राजेंद्र ¨सह, महेंद्र ¨सह, शिव चरण, सतबीर गोयत, मनोज खर्ब, सुरेंद्र खटकड़, जगजीत फौजी,कृष्ण कौशिक, मनोज नैन मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.