Move to Jagran APP

एसडीएम ने रैन बसेरा का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

एसडीएम शशी वसुंधरा ने बुधवार को नगरपालिका के सामुदायिक भवन गुहला रोड़ पर बनाए गए रैन बसेरा का निरीक्षण किया और वहां दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:00 AM (IST)
एसडीएम ने रैन बसेरा का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
एसडीएम ने रैन बसेरा का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका :

loksabha election banner

एसडीएम शशी वसुंधरा ने बुधवार को नगरपालिका के सामुदायिक भवन गुहला रोड़ पर बनाए गए रैन बसेरा का निरीक्षण किया और वहां दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने रैन बसेरा की देखरेख कर रहे अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरा में जरूरतमंद लोगों के ठहरने के लिए पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। सर्दी के मौसम में बेसहारा और गरीब लोगों को रात्रि विश्राम के लिए आश्रय की जरूरत रहती है। इसलिए लोगों को रैन बसेरा में लाने का कार्य सुनिश्चित करें ताकि वे सर्दी से बच सकें। रैन बसेरा का पूरा प्रचार-प्रसार किया जाए तथा मंदिर, गुरुद्वारों में मुनादी भी करवाई जाए ताकि आम जनता को रैन बसेरा की जानकारी मिल सके। उन्होंने बताया इस रैन बसेरा में 10 महिला पुरूषों के ठहरने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। नगरपालिका द्वारा इससे अधिक व्यक्तियों के रैन बसेरा में पहुंचने की स्थिति में भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नगरपालिका द्वारा रैनबसेरा के सुचारू ढंग से संचालन के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं। उन्होनें संबंधित अधिकारियों को भी कहा कि वे रैन बसेरा का समय-समय पर निरीक्षण करें।

नगरपालिका के सचिव सुशील कुमार ने एसडीएम को अवगत करवाया कि रैन बसेरा में रात्रि विश्राम करने वालों की सूचि तैयार की जाती है और उससे आवश्यक दस्तावेज भी लेने के बाद रजिस्टर में इंद्राज करके ठहराया जाता है। उन्होंने बताया कि रैन बसेरा में बिस्तर, चारपाई, लाईट,, बाथरूम, महिला- पुरूषों के शौचालय अलग-अलग बनाए गए हैं। इस अवसर पर सचिव नगरपालिका सुशील कुमार व सहायक हाकम सिंह मौजूद थे।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.