सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ने धूमधड़ाके के साथ मनाया नौवां स्थापना दिवस

कैथल (वि) सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक देर शाम अपना नौवां स्थापना दिवस मनाया। क्षेत्रीय कार्यालय कै

JagranPublish: Tue, 30 Nov 2021 05:56 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 05:56 PM (IST)
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ने धूमधड़ाके के साथ मनाया नौवां स्थापना दिवस

कैथल (वि): सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक देर शाम अपना नौवां स्थापना दिवस मनाया। क्षेत्रीय कार्यालय कैथल की ओर से बैंक के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आइजी कालेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें बैंक के स्टाफ सदस्यों व स्टाफ सदस्यों के परिवार के सदस्यों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस पन्नू ने बताया कि आठ साल पहले 29 नवंबर 2013 को प्रदेश में कार्यरत हरियाणा ग्रामीण बैंक और गुड़गांव ग्रामीण बैंक दोनों को मिलाकर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक का उदय हुआ था। इस समय पूरे प्रदेश में बैंक की कुल 654 शाखाएं काम कर रही हैं। हरियाणा के हर बड़े गांव, कस्बे व शहर में बैंक की शाखा है। बैंक का कुल व्यवसाय लगभग 28 हजार 500 करोड़ रुपये का है। उन्होंने कहा कि बैंक इस समय हर वर्ग व हर क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से सभी तरह की ऋण सुविधाएं दे रहा है जैसे कृषि क्षेत्र में मुख्यत: किसान क्रेडिट कार्ड व खेती से संबंधित ऋण जैसे पशु पालन, मधुमक्खी पालन, मुर्गी पालन व खेती में मशीनीकरण के लिए सभी तरह के ऋण उपलब्ध करवा रहा है। बैंक मकान बनाने के लिए, कार खरीदने व अपना व्यवसाय शुरू करने या पहले से कार्यरत व्यवसाय को बढ़ाने हेतु सभी तरह के ऋण कम से कम ब्याज दरों पर दे रहा है।

उन्होंने स्थापना दिवस के अवसर पर सभी स्टाफ सदस्यों व ग्राहकों को बधाई दी और बैंक का व्यवसाय बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने आइजी कालेज के प्रबंधन समिति को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी सदस्यों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन प्रबंधक कुमार मुकेश ने किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम