Move to Jagran APP

सरपंच का आरोप, विधायक बना रहे पद छोड़ने का दबाव

जागरण संवाददाता, कैथल : अजीमगढ़ गांव के सरपंच प्रतिनिधि हर¨वद्र ¨सह ने विधायक कुलवंत बाजीग

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 06:59 PM (IST)
सरपंच का आरोप, विधायक  बना रहे पद छोड़ने का दबाव
सरपंच का आरोप, विधायक बना रहे पद छोड़ने का दबाव

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

अजीमगढ़ गांव के सरपंच प्रतिनिधि हर¨वद्र ¨सह ने विधायक कुलवंत बाजीगर व पंचायत विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि विधायक गांव में काम नहीं करने देता, बीडीपीओ बस्ता जमा करवाने का दबाव बन रहे हैं। लघु सचिवालय में जिलेभर के सरपंचों के साथ रोष प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि ने विधायक बाजीगर के खिलाफ नारेबाजी की, हालांकि उन्हें ऐसा करने से दूसरे सरपंचों ने रोक दिया। सरपंच प्रतिनिधि ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में उसने विधायक के समर्थक को हरा दिया था।

हर¨वद्र का आरोप है कि इसी की रंजिश रखते हुए विधायक ने उसके गांव में आज तक एक पैसा की भी ग्रांट नहीं दी है, उल्टा उस पर सरपंच पद छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोप है कि दो-तीन बार उस पर हमला करवा चुका है। पंचायत विभाग के अधिकारी बस्ता जमा करवाने की बात कहते हैं, लेकिन वे किसी के दबाव में आने वाले नहीं है।

सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि उसके पिता सरदार ¨सह ने फौज में रहते हुए देश सेवा की। उन्होंने हमेशा ही ईमानदारी से काम करना सिखाया है, विकास कार्यों में कमीशन मांगने वालों के सामने वे कभी नहीं झुकेंगे।

वर्जन

सरपंच के पास पंचों का कोरम पूरा नहीं है। इस कारण वहां बीडीओ को प्रशासक नियुक्त किया है। बस्ता जमा करवाने का दबाव बनाने संबंधित उनके पास कोई ऐसी जानकारी नहीं है। यदि कोई ऐसा मामला है तो जानकारी जुटाई जाएगी। सरपंच भी अपनी शिकायत विभाग को दे सकता है।

- संयम गर्ग, कार्यकारी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, कैथल।

वर्जन

सरपंच प्रतिनिधि जो आरोप लगा रहे हैं वे पूरी तरह से निराधार है। पंचायत बनते ही गांव में विकास कार्यो के लिए ग्रांट दी थी। आज तक सरपंच उनके पास नहीं आया है। किसी भी प्रकार को कोई दबाव नहीं डाला जा रहा है।

- कुलवंत बाजीगर, विधायक गुहला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.