Move to Jagran APP

डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर की तकनीकी बिड खोलने की प्रक्रिया शुरू

नगर परिषद की ओर से डोर-टू-डोर कचरा उठान को लेकर लगाए गए टेंडर की तकनीकी बिड खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साल का तीन करोड़ 24 लाख रुपये का टेंडर दिया जाना है। दस एजेंसियों ने टेंडर भरा हुआ है। तकनीकी बिड खोल कर कागजातों की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:52 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:52 AM (IST)
डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर की  तकनीकी बिड खोलने की प्रक्रिया शुरू
डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर की तकनीकी बिड खोलने की प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से डोर-टू-डोर कचरा उठान को लेकर लगाए गए टेंडर की तकनीकी बिड खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साल का तीन करोड़ 24 लाख रुपये का टेंडर दिया जाना है। दस एजेंसियों ने टेंडर भरा हुआ है। तकनीकी बिड खोल कर कागजातों की जांच की जा रही है। कागजातों की जांच कर देखा जाएगा कि कौन सी एजेंसी टेंडर लेने की शर्तों को पूरा करती है या नहीं। तकनीकी बिड खोलने के बाद फाइनेंशियल बिड खोली जाएगी। जिस एजेंसी के रेट सही होंगे उसे ही टेंडर दे दिया जाएगा। ठेका लेने वाली एजेंसी को कचरे का ढेर नहीं लगाना है और साथ की साथ कचरे का निस्तारण करना होगा। इससे पहले एजेंसी का काम कचरा एकत्रित कर खुराना रोड स्थित कचरा डंपिग प्लांट में डालने का था।

loksabha election banner

बॉक्स

इस बार बढ़ाई गई है राशि

18 अगस्त को पहले वाली एजेंसी का ठेका खत्म हो गया था, लेकिन नए टेंडर की प्रक्रिया ना होने के कारण पुरानी एजेंसी से ही काम लिया जा रहा है। पहले इस टेंडर पर एक करोड़ 80 लाख रुपये साल के खर्च होते थे। इस बार लसाल का तीन करोड़ 24 लाख रुपये का टेंडर दिया जाना है।

शहर से रोजाना 70 से 80 टन कचरे का उठान होता है। नई एजेंसी को अपने वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाना होगा। शहर की हर गली में आरएफ आइडी बनानी होगी। हर आइडी का एक नंबर लगा होगा जो नगर परिषद के सिस्टम से ऑनलाइन जुड़ा होगा। जिस भी गली से कचरा उठेगा उसका संदेश नप में लगाए जाने वाले सिस्टम पर आएगा।

बॉक्स

नहीं हो रहा कचरे का उठान

नगर परिषद की ओर से दो दिन से कचरा प्वाइंट से कचरे का उठान नहीं किया जा रहा है। उठान न होने के कारण शहर में कचरे के बड़े-बड़े ढेर लग गए हैं। अंबाला रोड, ढांड रोड, अमरगढ़ गामड़ी, चंदाना गेट, पुराना बाइपास, प्रताप गेट पर सबसे ज्यादा समस्या बनी हुई है। नप ने कचरा उठान के लिए दस ट्रैक्टर ठेके पर लगाए हुए हैं। दो दिन से ट्रैक्टर वाले कचरा नहीं उठा रहे थे, जिस कारण शहर में कचरे के ढेर लग गए थे। सचिव मोहन लाल ने बताया कि ट्रैक्टर वालों ने काम छोड़ दिया था। उन्हें समझा कर काम पर लगा दिया गया था। शहर में नियमित कचरे का उठान होगा।

वर्जन : जल्द दिया जाएगा टेंडर

नगर परिषद के एक्सईएन हिमांशु लाटका ने बताया कि डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर को लेकर तकनीकी बिड खोली जा रही है। जल्द ही फाइनेंसल बिड खोलकर टेंडर दे दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.