Move to Jagran APP

गरीब परिवारों को राशन किट बांट रहा पुलिस कर्मचारी सुनील संधू

अनाज मंडी पुलिस चौकी में कार्यरत कांस्टेबल सुनील संधू जरूरतमंद परिवारों की सहायता करने में लगे हुए हैं। कोरोना महामारी के दौर में पिछले साल एक हजार परिवारों को राशन किट वितरित की थी वहीं अब फिर से कोरोना महामारी की दूसरी लहर में भी वह जरूरतमंद परिवारों की सहायता के लिए आगे आएं हैं। अब तक 50 के करीब परिवारों को राशन किट बांट चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:22 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:22 AM (IST)
गरीब परिवारों को राशन किट बांट रहा पुलिस कर्मचारी सुनील संधू
गरीब परिवारों को राशन किट बांट रहा पुलिस कर्मचारी सुनील संधू

जागरण संवाददाता, कैथल : अनाज मंडी पुलिस चौकी में कार्यरत कांस्टेबल सुनील संधू जरूरतमंद परिवारों की सहायता करने में लगे हुए हैं। कोरोना महामारी के दौर में पिछले साल एक हजार परिवारों को राशन किट वितरित की थी, वहीं अब फिर से कोरोना महामारी की दूसरी लहर में भी वह जरूरतमंद परिवारों की सहायता के लिए आगे आएं हैं। अब तक 50 के करीब परिवारों को राशन किट बांट चुके हैं। लोगों की सहायता के लिए उन्होंने पिछले साल अपनी निजी गाड़ी को भी बेच दिया था। कई सालों से वह समाजसेवा के कार्य में लगा है। इसके साथ-साथ पौधरोपण व गरीब परिवारों की बेटियों की शादी में भी आर्थिक सहायता करता है। मास्क व सैनिटाइजर भी बांट रहा है। सुनील का कहना है कि कोरोना महामारी इस समय भारत में अपनी तेजी से पैर पसार रहा है। इसलिए जरूरत है कि हम सभी एकजुट होकर आगे आएं और जरूरतमंदों की सहायता के लिए मदद करें।

loksabha election banner

जरूरतमंदों की सहायता करने से मिलता है सुकून :

पुलिसकर्मी सुनील संधू ने बताया कि जरूरतमंदों की सहायता करने से उन्हें काफी सुकून मिलता है। इसके तहत वह अन्य सामाजिक सराकारों में भी अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। जिसमें वह सेल्फी विद ट्री, सेल्फी विद तिरंगा अभियान चलाने के साथ ही झुग्गियों में रहने वाले गरीब बच्चों को राशन व कपड़े वितरित करते हैं। सुनील का मानना है कि जब भी उन्हें कोई मदद के बदले धन्यवाद कहता है तो वे उसको दूसरों की मदद के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम दूसरों की मदद करना सीख जाएंगे तो यह एक चेन बन जाएगी। उसके बाद न तो कोई भूखा रहेगा और न किसी को कोई दुख रहेगा।

कई बार हो चुके हैं सम्मानित :

समाजहित में कार्य करने के कारण सुनील संधू कई बार सम्मानित हो चुके है। एक तरफ उन्हें जहां पुलिस विभाग द्वारा सम्मान दिया गया हैं। वहीं, सीएम मनोहर लाल भी सम्मानित कर चुके हैं। सुनील ने कहा कि इस समय कोरोना काल में सरकार द्वारा भी आम जनमानस को कोरोना महामारी से बचाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के तहत सभी नियमों का पालन किया जाए। ऐसा करने से ही हम महामारी को हरा सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.