Move to Jagran APP

उड़ाई लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां 208 वाहन चालकों के किए चालान

प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है। इसके चलते सोमवार को लॉकडाउन का आठवां दिन रहा। सोमवार को लोगों द्वारा लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:41 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:41 AM (IST)
उड़ाई लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां 208 वाहन चालकों के किए चालान
उड़ाई लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां 208 वाहन चालकों के किए चालान

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है। इसके चलते सोमवार को लॉकडाउन का आठवां दिन रहा। सोमवार को लोगों द्वारा लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया। इस दौरान अधिकतर लोग सड़कों पर घूमते हुए दिखाई दिए। घरों से बिना जरूरी काम बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। सोमवार को शहर के मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस तो दिखाई दी, लेकिन इस दौरान पुलिस ने बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों से पूछताछ तक नहीं की। हालांकि कमेटी चौक पर पुलिस ने नाका लगाकर वाहन चालकों के चालान काटने का कार्य किया था। इस दौरान एसपी लोकेंद्र सिंह ने स्वयं शहर का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान एसपी डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को एसपी द्वारा लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। एसपी ने कहा कि लॉकडाउन की अनदेखी करके गैर जरूरी दुकानों को खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। जरूरी वस्तुओं से जुड़े सभी दुकानदार के मालिक लॉकडाउन प्रोटोकॉल का पालन करें। दुकान पर भीड़ नही होने दें और दुकान के आगे दो गज की दूरी पर खड़ा होने के निशान बनाएं। नियमों की अनदेखी करने वाले दुकानदार के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसपी ने शहर में पिहोवा चौक से गोल मार्केट, कमेटी चौक, छात्रावास रोड, निरवानियां बिल्डिग, रेलवे गेट, भगत सिंह चौक, चंदाना रोड मार्केट, अशोका सिनेमा, कबूतर चौक मार्केट सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

prime article banner

एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में सभी शैक्षणिक, ट्रेनिग, कोचिग संस्थान पूर्ण रूप से बंद रहंगे। सिनेमा हॉल, मॉल, शापिग कांप्लेक्स, जिम, खेल परिसर, स्विमिग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, बंद रहेंगे। सभी धार्मिक स्थान आमजन के लिए बंद रहेंगे। सभी सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजक, शैक्षणिक अथवा सांस्कृतिक रूप से आयोजित कार्यक्रम पर रोक है। एसपी के दौरे के दौरान सोमवार को विभिन्न बैंकों के आसपास लोगों द्वारा लॉकडाउन नियमों की अनदेखी करते पाए जाने पर थाना शहर व सिविल लाइन प्रबंधकों को कड़े आदेश दिए गए। उन्होंने थाना प्रबंधकों को आदेश दिए कि किसी भी शराब ठेका पर शटर नीचे करके व पिछले दरवाजे से शराब बेचने वाले अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाएं।

बॉक्स :

लॉकडाउन तोड़ने वाले 208 लोगों के लिए चालान :

पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वाले 208 लोगों के चालान किए। जबकि यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले 72 वाहन चालकों के चालान किए। यातायात नियम तोड़ने वालों में बिना हेलमेट लगाए 18 दोपहिया वाहन चालक, बिना नंबर प्लेट एक वाहन चालान शामिल हैं।

बैंकों में कोरोना महामारी को लेकर नहीं किया जा रहा पालन

फोटो नंबर : 23

राजौंद : राजौंद स्थित बैंकों में कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा लागू की गई दो गज की दूरी व कोविड नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। गौरतलब है कि एक तरफ जहां लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर व्यवसाय न के बराबर चल पा रहे हैं। लोगों को अपनी दैनिक जरूरतों के लिए पैसों की आवश्यकता ओर भी ज्यादा हो रही है। इसी वजह से बैंक खुलते ही लंबी लंबी लाइनें दिखाई देने लग जाती है। बैंक प्रबंधक व अन्य स्टाफ द्वारा बार बार बैंक में आए लोगों को सामाजिक दूरी बनाने बारे बोलने पर भी किसी पर कोई भी असर दिखाई नही देता और एक दूसरे से पहले अपने बैंक संबंधी कार्य करने के लिए होड़ लग जाती है।

बैंक के शाखा प्रबंधक विनय श्योराण ने बताया कि बैंक में पुलिस सुरक्षा बारे वह कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं। पुलिस सुरक्षा न होने की वजह से वह खुद व स्टाफ बार बार बैंक में आने वाले लोगों से नियमों का पालन करने की अपील करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.