Move to Jagran APP

लॉकडाउन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

डीसी सुजान सिंह ने देर सायं शहर के करनाल रोड पिहोवा चौक ढांड रोड व सेक्टर 19 का दौरा किया। उन्होंने रास्तों में घरों से बाहर घूमने वाले लोगों को घरों के अंदर रहने का आह्वान किया। इसके अलावा गाड़ियों में बिना मास्क के यात्रा करने वाले लोगों को रोका तथा उन्हें मास्क का उपयोग करने के लिए कहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:37 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:37 AM (IST)
लॉकडाउन की अवहेलना करने  वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
लॉकडाउन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने देर सायं शहर के करनाल रोड, पिहोवा चौक, ढांड रोड व सेक्टर 19 का दौरा किया। उन्होंने रास्तों में घरों से बाहर घूमने वाले लोगों को घरों के अंदर रहने का आह्वान किया। इसके अलावा गाड़ियों में बिना मास्क के यात्रा करने वाले लोगों को रोका तथा उन्हें मास्क का उपयोग करने के लिए कहा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए हम सबको बचाव के सभी तरीके अपनाने होंगे। संकट की इस घड़ी में कुछ लोग अनावश्यक रूप से इधर-उधर घुमते हैं और इस महामारी को हलके में ले रहे हैं, जोकि उन सबके के लिए खतरे की बात है। इस समय सभी के सांझे प्रयासों से संक्रमण के चक्र को तोड़ा जा सकता है। लॉकडाउन लगाने का फैसला भी मानव हित में लिया गया है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। प्रशासन का मकसद चालान करना नही है, लेकिन फिर भी जो लोग जान बुझकर इस समय सहयोग नहीं कर रहे हैं, उन सबके के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आवागमन की अनुमति के लिए नियुक्त किए विभिन्न अधिकारी :

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आवागमन के लिए विभिन्न संबंधित विभागों की नियुक्तियां की गई हैं, ताकि संबंधित व्यक्ति इनसे संपर्क करके जरूरी आवागमन के लिए अनुमति ले सके। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए कॉमर्सियल वाहन चालक आरटीए, संबंधित एसडीएम से, डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय से, अन्य अधिकारी व कर्मचारी जो इस समय ड्यूटी दे रहे हैं संबंधित एसडीएम से, आउटसोर्सिंग स्टाफ जिनको इस समय ड्यूटी पर लगाया गया है वह अपने विभागाध्यक्ष से वैरीफाई करवाकर संबंधित एसडीएम से, प्राइवेट स्टाफ जिनको लॉकडाउन में छूट दी गई ह,ै वे भी संबंधित एसडीएम से, अंतर राज्य मूवमेंट के लिए संबंधित एसडीएम, सीटीएम, एडीसी कार्यालय के प्लानिग ऑफिसर, मास्क, सैनिटाइजर या अन्य दवाइयों के निर्माता संबंधित जीएम डीआइसी से, पशुचारा, गोशाला संचालक पशुपालन विभाग के उपनिदेशक, आवश्यक वस्तुएं एलपीजी, पेट्रोल पंप डीएफएससी कार्यालय से, फल व सब्जी के आवागमन के लिए संबंधित मार्केट कमेटी सचिव तथा बैंक सेवाओं के लिए एलडीएम से अनुमति ले सकते हैं। लॉकडाउन अवधि में इ-पास के लिए प्लानिग अधिकारी बिजेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है।

टोल फ्री नंबर 1950 की निगरानी के लिए सीटीएम नोडल अधिकारी होंगे

डीसी ने बताया कि जिला में कोविड-19 से संबंधित जानकारी देने के लिए टोल फ्री नंबर 1950 चलाया जा रहा है। इस नंबर के समुचित संचालन तथा डाटाबेस तैयार करने के लिए सीटीएम अमित कुमार (87083-58175) नोडल अधिकारी होंगे। इसके साथ-साथ प्रशिक्षु तहसीलदार अनिल बिढ़ान (98129-33338) तथा एडीआइओ राजीव कुमार (89506-16942) को भी कार्य करने के लिए नियुक्त किया गया है। ये सभी अधिकारी टोल फ्री नंबर पर आइ कॉल्स का डाटाबेस तैयार रखते हुए प्रतिदिन की रिपोर्ट भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.