Move to Jagran APP

शहर को जाम से मुक्ति के लिए बनाया जाए पार्किंग स्थल

जिलेभर के 7 लाख 64 हजार 888 मतदाता सोमवार के दिन होने वाले मतदान से चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधियों का चयन करेंगे। हर मतदाता अपनी सोच अनुसार वोट का भुगतान प्रत्याशियों के समर्थन में करेगा। 24 अक्टूबर को जब मतगणना होगी तो जिले की चारों सीटों पर जो विधायक बनेंगे वे अगले पांच साल तक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। 57 प्रत्याशियों में से चार का चयन विधायक के लिए होगा

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 09:08 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 09:08 AM (IST)
शहर को जाम से मुक्ति के लिए बनाया जाए पार्किंग स्थल
शहर को जाम से मुक्ति के लिए बनाया जाए पार्किंग स्थल

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

जिलेभर के 7 लाख 64 हजार 888 मतदाता सोमवार के दिन होने वाले मतदान से चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधियों का चयन करेंगे। हर मतदाता अपनी सोच अनुसार वोट का भुगतान प्रत्याशियों के समर्थन में करेगा। 24 अक्टूबर को जब मतगणना होगी तो जिले की चारों सीटों पर जो विधायक बनेंगे वे अगले पांच साल तक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। 57 प्रत्याशियों में से चार का चयन विधायक के लिए होगा।

चुने जाने वाले विधायकों से क्या उम्मीद रहेगी, प्राथमिकता से कौन सी समस्या को दूर करना चाहिए इसे लेकर शहर के प्रमुख लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो शिक्षा, स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है तो स्कूलों में शिक्षक नहीं है। वहीं मूलभूत सुविधाओं की बातें करें तो पेयजल व्यवस्था ठप रहती है, पानी की निकासी न होने के कारण शहर हलकी बरसात में डूब जाता है। वहीं शहर में पार्किंग स्थल नहीं है, इस कारण जाम लगा रहता है। बेसहारा पशुओं को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है, इस कारण आए दिन सड़क हादसों में लोगों की जान जा रही है।

बॉक्स :

पानी की समस्या का हो समाधान :

साहित्यकार प्रो. अमृत लाल मदान ने कहा कि शहर की और शहर से गांव जाने वाली सड़कों का विस्तार तो हुआ है, इसके साथ ही शहर में कई मुख्य मार्ग फोरलेन भी हुए है, लेकिन पानी की समस्या का समाधान होने की बजाय यह और अधिक बढ़ गई है। इसके साथ पिछले कुछ वर्षाें से सड़कों पर घुम रहे बेसहारा पशुओं की समस्या से भी राहगीरों को काफी परेशानी होती है। बेसहारा पशुओं के कारण आए दिन हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। यह दोनों की समस्याएं गंभीर है, इसका समाधान होना चाहिए।

बॉक्स :

ऐतिहासिक स्थलों को मिले पर्यटन स्थल की पहचान :

इतिहासकार कमलेश शर्मा ने कहा कि कैथल महाभारत कालीन नगर है। इसका इतिहास भी काफी पुराना है। यदि सरकार चाहे तो इसे राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन स्थल के रूप विकसित किया जा सकता है। यहां पर अंतिम मुगल शासिका राजिया सुल्तान का मकबरा है। जिसे पर्यटन स्थल बनाया जा सकता है। इस बार नई बनने वाली सरकार से लोगों को शहर में पर्यटन स्थल के नवीनीकरण होने की उम्मीद है।

बॉक्स :

शहर में खोला जाए मेडिकल कॉलेज : धर

एनआइआइएलएम विश्वविद्यालय के कुलपति अरविद धर ने कहा कि जिला में शिक्षा विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक संस्थान तो है, लेकिन यहां पर एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं है। यदि सरकारी मेडिकल कॉलेज होगा तो विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ जिला में तरक्की के द्वार भी खुल जाएंगे। यहां पर मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद स्वास्थ्य सेवाओं का भी सुधार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.