Move to Jagran APP

शहर में पार्किंग की समस्या से जाम की स्थिति

प्रदेश सरकार की ओर से अगले महीने बजट पेश किया जाएगा। शहर में सबसे अधिक समस्या पार्किंग की है। पार्किंग की सुविधा न होने के कारण हर जगह जाम की स्थिति है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 09:51 AM (IST)
शहर में पार्किंग की समस्या से जाम की स्थिति

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

प्रदेश सरकार की ओर से अगले महीने बजट पेश किया जाएगा। शहर में सबसे अधिक समस्या पार्किंग की है। पार्किंग की सुविधा न होने के कारण हर जगह जाम की स्थिति है। वर्ष 2014 में नगर परिषद की जमीन में मल्टी स्कवेयर पार्किंग बनाने की योजना भी बनी, लेकिन यह सिरे नहीं चढ़ पाई। शहर के लोगों को इस समस्या से निपटने के लिए पार्किंग की समस्या का समाधान करवाना बेहद जरूरी है। बजट में शहर के लोगों को शहर में पार्किंग की सुविधा की अपेक्षा है। वर्तमान में शहर में कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां पार्किंग न होने के कारण जाम की समस्या न हो। बजट में शहर के लिए पार्किंग की बड़ी घोषणा की शहरवासी उम्मीद कर रहे हैं।

बजट में पार्किंग की हो घोषणा :

शहरवासी प्रिस ने बताया कि शहर में करनाल रोड, अंबाला रोड पर बैंकों के बाहर बनी अवैध पार्किंग परेशानी का सबब बनी है। यहां पिहोवा चौक स्थित निजी बैंक के बाहर तो जाम आम हो गया है। यहां दोपहिया वाहनों की अवैध पार्किंग कई बार तो सड़क के सेंटर प्वाइंट तक पहुंच जाती है। जिस कारण एक संकरी गली जितनी जगह यहां से गुजरने के लिए बच जाती है। यह समस्या शहर में कोई स्थायी पार्किंग न होने के कारण बनी है। यदि सरकार बजट में पार्किंग को लेकर कोई घोषणा करें तो इसका जल्द समाधान हो जाएगा।

बाजारों में मिले स्थायी पार्किंग की सुविधा :

शहरवासी वेदप्रकाश ने बताया कि रेलवे गेट पर छात्रावास रोड से लेकर पुराने बस अड्डे तक हर समय जाम की स्थिति रहती है। यहां लोग सामान खरीदने के लिए आते हैं। इन लोगों के वाहनों एवं दुकानदारों के वाहनों के कारण यहां हर समय जाम की स्थिति रहती है। दूसरी ओर रेलवे गेट से लेकर भगत सिंह चौक तक सड़क के दोनों ओर अवैध पार्किंग, सामान रखे जाने के कारण अवैध कब्जों की समस्या भी गंभीर बनी हुई है। शहर में जाम की स्थिति से निपटारे के लिए पुराना बस स्टैंड, रेलवे गेट और पुराना तहसील रोड के बाजार में स्थायी पार्किंग बनाई जानी चाहिए। यदि सरकार ऐसा करती है तो जाम की स्थिति नहीं बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.