Move to Jagran APP

कौल गांव से ढाई एकड़ खेत की धान चोरी, बढ़ती घटनाओं से किसानों में रोष

गांव कौल में शनिवार की देर रात में अढ़ाई एकड़ खेत की धान पकी पकाई फसल खलिहान से चोरी हो गई। कौल निवासी किसान रमेश ने बताया कि उसके पास केवल अढ़ाई एकड़ जमीन है। पिछले छह महीने की कमाई अज्ञात चोर लेकर फरार हो गए हैं जिसकी सूचना उन्हें पुलिस को दी और मामले की छानबीन करने की गुहार लगाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:21 AM (IST)
कौल गांव से ढाई एकड़ खेत की धान चोरी, बढ़ती घटनाओं से किसानों में रोष
कौल गांव से ढाई एकड़ खेत की धान चोरी, बढ़ती घटनाओं से किसानों में रोष

संवाद सहयोगी, ढांड : गांव कौल में शनिवार की देर रात में अढ़ाई एकड़ खेत की धान पकी पकाई फसल खलिहान से चोरी हो गई। कौल निवासी किसान रमेश ने बताया कि उसके पास केवल अढ़ाई एकड़ जमीन है। पिछले छह महीने की कमाई अज्ञात चोर लेकर फरार हो गए हैं जिसकी सूचना उन्हें पुलिस को दी और मामले की छानबीन करने की गुहार लगाई। जानकारी के मुताबिक रात 10 बजे से दो बजे के बीच में चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया गया। किसान ने दो बजे खेत में स्वयं पहुंचकर देखा तो करीब एक लाख 50 हजार की धान गायब मिली। किसान रमेश और उसके परिजनों ने बताया कि रायसन रोड स्थित गैस एजेंसी के पास उनके खेत हैं पिछले छह महीने की कमाई लूटने से पूरे परिवार में रोष है। धान चोरी की बढ़ती घटनाओं से किसानों में पुलिस प्रणाली के प्रति रोष है उनका कहना है कि चोर सक्रिय है लेकिन पुलिस सुस्त रवैया अपनाए हुए हैं। आसपास के गांव में पुलिस की गश्त थी लेकिन आज बंद होने के कारण चोरों के हौसले बुलंद की बढ़ती घटनाओं के बावजूद पुलिस और कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने पुलिस से इस मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है। बॉक्स

prime article banner

थाना प्रभारी शिवकुमार ने बताया कि कौल गांव से एक किसान द्वारा चोरी की घटना की सूचना आई थी। मौके पर पुलिस कर्मचारियों को भेजा था और मौके का मुआइना करने के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए जल्द ही गश्त बढ़ाई जाएगी व किसानों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.