Move to Jagran APP

दो दिन में मात्र 300 लोग पहुंचे परिवार पहचान पत्र में गलती ठीक करवाने

नगर परिषद की ओर से परिवार पहचान पत्र शुद्धिकरण को लेकर तीन दिवसीय शिविर लगाया गया है। शुक्रवार को शिविर का दूसरा दिन था। पहले दिन 99 में से करीब 20 बीएलओ गैरहाजिर पाए गए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 06:04 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 06:04 AM (IST)
दो दिन में मात्र 300 लोग पहुंचे परिवार पहचान पत्र में गलती ठीक करवाने
दो दिन में मात्र 300 लोग पहुंचे परिवार पहचान पत्र में गलती ठीक करवाने

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से परिवार पहचान पत्र शुद्धिकरण को लेकर तीन दिवसीय शिविर लगाया गया है। शुक्रवार को शिविर का दूसरा दिन था। पहले दिन 99 में से करीब 20 बीएलओ गैरहाजिर पाए गए थे। दूसरे दिन भी 15 बीएलओ ड्यूटी पर नहीं आए।

loksabha election banner

नप की ओर से 31 बूथों पर बीएलओ को बैठाया हुआ है। उन्हें ऑपरेटर और कंप्यूटर भी दिए हुए हैं। शिविर के बारे में जानकारी ना होने के कारण बहुत कम लोग गलतियां ठीक करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। 31 बूथों पर दो दिनों में 300 लोग ही पहुंचे हैं। अब साइट भी ठीक चल रही है, लेकिन लोग नहीं पहुंच रहे हैं। शनिवार को शिविर का अंतिम दिन होगा। हालांकि शहर के लोग सीएससी सेंटरों से भी पहचान पत्र में गलतियां ठीक करवा रहे हैं। सेंटर संचालक 30 से 50 रुपये ले रहे हैं। नप ने बूथों का निरीक्षण करने के लिए तीन टीमें बनाई हुई हैं। टीमें बूथों पर जाकर बीएलओ की हाजिरी चेक करती हैं और रिपोर्ट अधिकारियों को देती हैं। नप सचिव मोहन लाल ने बताया कि दो दिनों में करीब 300 आवेदन आए हैं। शनिवार को शिविर का अंतिम दिन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.