Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों ने मांगों को लेकर जताया रोष

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का मांगों को लेकर धरना जारी है। मंच का संचालन जिला संयोजक मंगत राम ने किया। उन्होंने कहा कि लगातार आउटसोर्सिंग कर्मचारी निरंतर अपनी सेवा दे रहे है लेकिन किसी भी कर्मचारी कि हाजिरी नहीं लगाई जा रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 06:25 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर लगे  कर्मचारियों ने मांगों को लेकर जताया रोष
स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों ने मांगों को लेकर जताया रोष

जागरण संवाददाता, कैथल : आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का मांगों को लेकर धरना जारी है। मंच का संचालन जिला संयोजक मंगत राम ने किया। उन्होंने कहा कि लगातार आउटसोर्सिंग कर्मचारी निरंतर अपनी सेवा दे रहे है, लेकिन किसी भी कर्मचारी कि हाजिरी नहीं लगाई जा रही। उन्होंने बताया सात मई को भी अपनी मांग को लेकर सिविल सर्जन कायार्लय पर धरना प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद आज तक ठेकेदार द्वारा और अधिकारियों की मिलीभगत के कारण अभी तक लिस्ट जारी नहीं की है और न ही हाजिरी लगाई जाती है आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का कहना है अगर प्रशासन इन मुद्दों पर कार्रवाई नहीं करता है तो आउसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल करने पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में कार्यरत एक कर्मचारी की मौत हो चुकी है। उसके परिवार को आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से दी जाए। कर्मचारियों के इस आंदोलन का आशा वर्कर ने भी समर्थन किया। स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ हरियाणा के जिला प्रधान विकास कल्याण ने बताया कि सभी कर्मचारियों की नौकरी की सुरक्षा दी जाए, सभी कर्मचारियों को कैशलैश मेडिकल सुविधा मिले, ठेकेदारी प्रभा को बंद किया जाए। कर्मचारियों ने मांगों को लेकर सिविल सर्जन के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पवन, सतीश, जोगिद्र, जसवीर, लाभ सिंह, विवेक ,विकास, मंगत राम, रणबीर मलिक, भोला, गुरुदेव, विकास, गुरजीत, मुकेश, रमा मौजूद थी।

loksabha election banner

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की ठेकेदार ने नहीं लगवाई हाजिरी: रामपाल

संवाद सहयोगी, गुहला चीका:

स्वास्थ्य विभाग में लगे आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सोमवार को चौथे दिन भी अपनी ज्वाइनिग को लेकर धरना दिया। गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का ठेका खत्म हो गया था और अब निदेशक महोदय के पत्र के अनुसार उन्हें दोबारा ठेकेदार ने ड्यूटी पर रखना था, लेकिन सरकार द्वारा पत्र जारी होने के बावजूद भी आज तक ठेकेदार ने इन कर्मचारियों को द्वारा ड्यूटी पर वापस नहीं लिया है।

प्रदेश सरकार व ठेकेदार की नीतियों से तंग आकर धरने पर बैठे आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सरकार व ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सर्व कर्मचारी संघ के नेता अभिषेक शर्मा व हरियाणा अध्यापक संघ, खंड गुहला के प्रधान रामपाल ने कहा कि सरकार व ठेकेदार की मिलीभगत के चलते प्रदेश के युवाओं का लगातार शोषण किया जा रहा है। हर साल जैसे ही नया टेंडर होता है सभी विभागों में ऐसे हालात पैदा कर दिए जाते हैं। पुराने कच्चे कर्मचारी अपने को असुरक्षित समझने लगते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.