Move to Jagran APP

बाबा साहेब के संविधान में साधारण व्यक्ति भी पा सकता है सर्वोच्च स्थान : धनखड़

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बाबा साहेब डा.भीम राव आंबेडकर ने ऐसे संविधान का निर्माण किया है जिसके प्रावधानों से साधारण व्यक्ति भी देश का सर्वोच्च स्थान हासिल कर सकता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:17 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:17 AM (IST)
बाबा साहेब के संविधान में साधारण  व्यक्ति भी पा सकता है सर्वोच्च स्थान : धनखड़
बाबा साहेब के संविधान में साधारण व्यक्ति भी पा सकता है सर्वोच्च स्थान : धनखड़

जागरण संवाददाता, कैथल: भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बाबा साहेब डा.भीम राव आंबेडकर ने ऐसे संविधान का निर्माण किया है, जिसके प्रावधानों से साधारण व्यक्ति भी देश का सर्वोच्च स्थान हासिल कर सकता है।

loksabha election banner

उन्होंने समाज को शिक्षित, संगठित और संघर्ष करने का आह्वान किया, जिसका अनुसरण करके समाज आगे बढ़ कर बुलंदियों को छू रहा है। धनखड़ रविवार को डा. आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में सिरटा रोड स्थित वाल्मीकि सामुदायिक केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इसमें राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

सांसद नायब सैनी, विधायक लीला राम, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, एडवोकेट वेदपाल, जिला प्रभारी कर्ण सिंह रानोलिया ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा और सांसद नायब सिंह सैनी ने संस्था को पुस्तकालय के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

धनखड़ ने कहा कि हिदुस्तान की पूरी विरासत के मालिक सभी महापुरुष हैं। बाबा साहेब ने समाज के उत्थान के लिए सदैव कार्य किया। अपने बलबूते पर उन्होंने वो मुकाम हासिल किया है, जिसे पाना हर किसी के बूते की बात नहीं।

कमलेश ढांडा ने कहा कि भारतीय संविधान के मुख्य शिल्पकार भारत रत्न डा.आंबेडकर हैं। उन्होंने सदैव सामाजिक समानता के लिए प्रयास किए और इस दिशा में संघर्षशील रहे। सामाजिक कुरीतियों को दूर करने व समरसता का भाव पैदा करने के लिए विशेष प्रयास किए। बाबा साहेब ने समता, समानता, बंधुता एवं मानवता पर आधारित संविधान तैयार किया, जोकि समस्त नागरिकों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता में बांधता है। उन्होंने नारी शिक्षा पर विशेष बल दिया, उन्हीं का अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में नारी शिक्षा, बेटी बचाने-बेटी पढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही हैं।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि बाबा साहेब ने समाज की भलाई के लिए अपना जीवन न्यौछावर किया। उन्होंने देश को पवित्र संविधान दिया और सभी को समानता, स्वतंत्रता का अधिकार दिया। विधायक लीला राम ने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव गरीब व समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। हम सभी को उनके दिखाए गए मार्ग पर चलना चाहिए। जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कहा कि डा.आंबेडकर ने अपनी जिदगी भर मानवता की भलाई के लिए कार्य किया और समाज को एकरूपता का रास्ता दिखाया। उन्होंने ऐसे संविधान की रचना की, जिसमें सभी को बराबर का हक देने का प्रावधान किया।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर अनीता चौधरी, रमनदीप कौर, भीम सैन अग्रवाल, तुषार ढांडा, रवि तारांवाली, अरूण सर्राफ, श्याम लाल कल्याण, जोगिद्र वाल्मीकि, सुरेंद्र पहलवान, पार्षद आशा रानी, सुरेश संधु, रामपाल राणा, सुभाष हजवाना, ज्योति सैनी, संगीता, विरेंद्र बत्रा, सुशीला शर्मा, पूनम सहोता, सुमन शर्मा, सरदार हरपाल सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.