Move to Jagran APP

लोगों की समस्याओं का समाधान शीघ्र करें अधिकारी : कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की मूलभूत समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 09:38 AM (IST)
लोगों की समस्याओं का समाधान शीघ्र करें अधिकारी : कमलेश ढांडा
लोगों की समस्याओं का समाधान शीघ्र करें अधिकारी : कमलेश ढांडा

संवाद सहयोगी, कलायत : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की मूलभूत समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। ताकि लोगों को कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े। सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों को पूरा मान सम्मान देते हुए सही मार्ग दर्शन करें। वे शुक्रवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में जन शिकायतें सुन रही थी।

loksabha election banner

उन्होंने कलायत, मटौर, कैलरम, सजूमा, कोलेखां, खेड़ी लांबा आदि गांवों की शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की शिकायतें सुनी। बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं का नियमानुसार निपटारा करें। सीवरेज व गंदे पानी की निकासी की समस्याओं के संदर्भ में नगरपालिका, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गंदे पानी की निकासी सुनिश्चित करें। गंदे पानी जमा होने से लोगों को असुविधा न हों। बीपीएल राशन कार्ड एवं अन्य संबंधी मामलों के संबंध में कहा कि सरकार द्वारा सर्वेक्षण करवाकर पात्र लोगों को बीपीएल सूची में शामिल किया जाएगा।

इस मौके पर राज्यमंत्री के बेटे तुषार ढांडा, नायब तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, एसडीओ बिजली विभाग के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों सहित पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

सभी वर्गों के कल्याण को लेकर किया जा रहा कार्य

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे लोगों के कार्य शीघ्र निपटाएं ताकि उन्हें बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं तथा सभी वर्गों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है। लोगों को पीने के पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं प्राथमिकता पर उपलब्ध करवाई जाएं। गांवों की अन्य समस्याओं का भी स्थाई हल निकाला जाए। शिकायतें सुनने के उपरांत राज्य मंत्री ने मीटिग हॉल में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.