Move to Jagran APP

मरीजों की बढ़ी भीड़, सीएमओ ने ओपीडी में किया 110 मरीजों का इलाज

जिला नागरिक अस्पताल में मौसम की करवट के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जहां पिछले माह 1

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 09:31 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 09:31 AM (IST)
मरीजों की बढ़ी भीड़, सीएमओ ने ओपीडी  में किया 110 मरीजों का इलाज
मरीजों की बढ़ी भीड़, सीएमओ ने ओपीडी में किया 110 मरीजों का इलाज

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

जिला नागरिक अस्पताल में मौसम की करवट के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जहां पिछले माह 1800 के करीब ओपीडी थी, वहीं अब बढ़कर 2200 से 2300 तक पहुंच गई है। इलाज लेने वालों में वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या ज्यादा है। अस्पताल में बुधवार ओपीडी नंबर-2 के बाहर मरीजों की जुटी भीड़ देख सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन कमरे में पहुंचे और मरीजों का इलाज शुरू कर दिया। यहां ओपीडी में पहले चिकित्सक डॉ. राजीव मित्तल मरीजों की जांच कर रहे थे।

सिविल सर्जन ने 110 मरीजों का चेकअप किया। इस दौरान मरीजों को स्वास्थ्य संबंध सलाह भी दी और ओपीडी के बाहर व्यवस्था बनाते हुए इलाज लेने की बात कही। कहा कि ओपीडी के बाहर व्यवस्था होगी तो चिकित्सक भी अच्छी तरह से मरीजों का इलाज कर पाएंगे।

200 बेडों के अस्पताल

में मात्र 16 चिकित्सक

जिला नागरिक अस्पताल को 200 बेडों का तो बना दिया गया, लेकिन चिकित्सकों के पद आज भी रिक्त पड़े हुए है। स्वीकृत 56 पदों में से मात्र 16 पदों पर चिकित्सक हैं। इनमें से भी कई चिकित्सक दूसरे विभागीय कार्यो में व्यस्त रहते हैं, इस कारण मरीजों को इलाज लेने में दिक्कत आ रही है। हड्डी रोग विशेषज्ञ की बात करें तो मात्र एक ही चिकित्सक है, जबकि जरूरत चार चिकित्सकों की है। चिकित्सक की ऑपरेशन थियेटर में ड्यूटी के दिन मरीजों को बिना जांच व इलाज के वापस लौटना पड़ता है। जल्दी बारी आ जाए इसलिए मरीज ओपीडी समय से पहले ही अस्पताल पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों के साथ लैब एलटी के भी रिक्त पद होने के कारण मरीजों को रिपोर्ट के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। 11 बजे के बाद अस्पताल में खून की जांच नहीं होती, मरीजों को सैंपल देने के लिए अगले दिन आना पड़ता है, इसके बाद फिर रिपोर्ट के लिए डेढ़ बजे तक इंतजार करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.