Move to Jagran APP

नप एक्सईएन ने ठेकेदारों को किया तलब

नगर परिषद के एक्सईएन सुरेंद्र कुमार ने मंगलवार को नगरपरिषद के सभी ठेकेदारों को तलब किया। सभी ठेकेदारों को कार्यालय में बुलाकर उनसे विकास कार्यों की वर्किग रिपोर्ट हासिल की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:15 AM (IST)
नप एक्सईएन ने ठेकेदारों को किया तलब
नप एक्सईएन ने ठेकेदारों को किया तलब

सुनील जांगड़ा, कैथल : नगर परिषद के एक्सईएन सुरेंद्र कुमार ने मंगलवार को नगरपरिषद के सभी ठेकेदारों को तलब किया। सभी ठेकेदारों को कार्यालय में बुलाकर उनसे विकास कार्यों की वर्किग रिपोर्ट हासिल की। ठेकेदारों से पूछा गया कि उनके पास किस वार्ड के कितने काम थे, कितने पूरे हो चुके हैं, कितनों पर कार्य चल रहा है औैर कितने कार्य शुरू नहीं किए गए हैं।

loksabha election banner

यह जानकारी लेने के बाद एक्सईएन ने शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया है और उनकी रिपोर्ट तैयार की है। ठेकेदारों का बिल पास करने से पहले यह रिपोर्ट देखी जाएगी। अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार का बिल रोका जा सकता है।

शुक्रवार को नगर परिषद में हुई हाउस की बैठक में पार्षदों ने विकास कार्यों को लेकर मुद्दा उठाया था। कुछ पार्षदों ने आरोप लगाया था कि उनके वार्डों में विकास कार्य शुरू नहीं किए गए हैं। बैठक में ही नप अधिकारियों ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। अब नप अधिकारियों की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ठेकेदारों ने जिन कार्यों को शुरू नहीं किया या जो कार्य अधूरे हैं इसके बारे में ठेकेदारों से कारण भी पूछा जाएगा। नप अधिकारियों की इस कार्रवाई से शहर में चल रहे विकास कार्यों में तेजी आएगी।

31 में से 20 वार्डों में हुए हैं कार्य

शहर के 31 में से 20 वार्डों में विकास कार्य चल रहे हैं। करीब 15 करोड़ रुपये के 150 कार्य होने हैं। नगर परिषद की ओर से फरवरी महीने में इन कार्यों को लेकर टेंडर लगाए गए थे। जून में ठेकेदारों को वर्क ऑर्डर जारी कर दिए गए थे। इन कार्यों में मुख्य रूप से नई गलियों का निर्माण, गलियों की रिपेयर, गलियों में गेट लगाना, वार्डों में बैंच रखवाने से संबंधित थे। इनमें से ज्यादातर कार्य पूरे हो चुके हैं। कुछ कार्य रहते हैं जिन्हें अब जल्द ही पूरा करवाया जाएगा। वहीं अब नगर परिषद में पालिका अभियंता न होने से विकास कार्यों को लेकर नए टेंडर नहीं लगाए जा रहे हैं। कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने पालिका अभियंता भेजने के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा हुआ है।

कार्यों को पूरा करने के आदेश दिए गए

नगर परिषद के एक्सईएन सुरेंद्र कुमार ने बताया कि विकास कार्यों को लेकर ठेकेदारों को बुलाया गया था। सभी से वर्किंग रिपोर्ट ली गई है। जो काम हो चुके हैं या चल रहे हैं मौके पर जाकर उन्हें चेक भी किया गया है। लगभग कार्य हो चुके हैं, जो रहते हैं उन्हें पूरा करने के आदेश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.