Move to Jagran APP

22 जून को खत्म होगा नप पार्षदों का कार्यकाल, एसडीएम होंगे प्रशासक

शहरी स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से कुछ दिन पहले नगर परिषद को पत्र जारी किया गया था। पत्र में लिखा गया है कि 43 नगर परिषद और नगर पालिकाओं का कार्यकाल जून माह में खत्म होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 06:01 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 06:01 AM (IST)
22 जून को खत्म होगा नप पार्षदों का  कार्यकाल, एसडीएम होंगे प्रशासक
22 जून को खत्म होगा नप पार्षदों का कार्यकाल, एसडीएम होंगे प्रशासक

जागरण संवाददाता, कैथल : शहरी स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से कुछ दिन पहले नगर परिषद को पत्र जारी किया गया था। पत्र में लिखा गया है कि 43 नगर परिषद और नगर पालिकाओं का कार्यकाल जून माह में खत्म होने जा रहा है। जिस दिन पहली हाउस की मीटिग बुलाई गई थी, उस दिन से पांच साल का समय देखा जाएगा।

loksabha election banner

पांच साल पूरा होने के बाद एसडीएम को प्रशासक नियुक्त किया जाएगा। कैथल नगर परिषद में 22 जून 2016 को पहली मीटिग बुलाई गई थी और अब 22 जून 2021 तक पार्षदों का कार्यकाल रहेगा। अब पार्षदों के पास 18 दिन ही बचे हैं। हालांकि कुछ दिन पहले ही शहर के 31 वार्डों में से 16 वार्डों के लिए सीएम घोषणा के साढ़े दस करोड़ रुपये वार्डों के लिए मंजूर हुए हैं। डा. पवन थरेजा को नप कार्यकारी प्रधान का कार्यभार मिला हुआ है। 22 जून के बाद नगर परिषद में एसडीएम को प्रशासन नियुक्त कर दिया जाएगा और उनकी देखरेख में ही काम होंगे।

नगर परिषद के कार्यकारी बलबीर सिंह ने बताया कि निदेशालय की तरफ से पत्र आया हुआ है। नगर परिषद के पार्षदों का कार्यकाल 22 जून तक रहेगा और उसके बाद एसडीएम को प्रशासक नियुक्त कर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निरंतर किया जा रहा सैनिटाइजेशन : एडीसी

जासं, कैथल : एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को हराने के लिए हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं के चलते व्यापक कदम उठाए गए हैं। सभी के सांझे प्रयासों के परिणाम स्वरूप जिला में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन फिर भी सभी को कोरोना को हराने के लिए सकारात्मक सहयोग देना होगा, ताकि इस महामारी से हम सभी को निजात मिल सके। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निरंतर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

एडीसी ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए और इसके संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मास्क, सैनिटाइजर, शारीरिक दूरी के साथ-साथ साफ-सफाई का विशेष महत्व है। हम सभी को अपनी व्यक्तिगत सफाई के साथ-साथ अपने आसपास के परिवेश को भी स्वच्छ रखना चाहिए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मुनियादी व विशेष वाहनों के माध्यम से कोविड-19 के दृष्टिगत प्रचार-प्रसार की व्यवस्था की गई है। कैथल, पूंडरी, कलायत, ढांड, गुहला, सीवन, राजौंद खंड के सभी गांव में निरंतर सैनिटाइज किया जा रहा है। प्रतिदिन 30-40 गांव में विशेष वाहनों द्वारा प्रचार-प्रसार करने की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.