Move to Jagran APP

कचरा प्लांट को नहीं मिला रहा है बिजली कनेक्शन

नगर परिषद की तरफ से खुराना रोड स्थित कचरा डंपिग प्लांट पर जमा कचरे का निस्तारण करने के लिए टेंडर दिया हुआ है। इस कार्य पर नप के पांच करोड़ 2

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 06:19 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 06:19 AM (IST)
कचरा प्लांट को नहीं मिला  रहा है बिजली कनेक्शन
कचरा प्लांट को नहीं मिला रहा है बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से खुराना रोड स्थित कचरा डंपिग प्लांट पर जमा कचरे का निस्तारण करने के लिए टेंडर दिया हुआ है। इस कार्य पर नप के पांच करोड़ 28 लाख रुपये खर्च होने हैं। करीब पांच सालों से प्लांट में कचरा एकत्रित किया जा रहा था। इस कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए बिजली का कनेक्शन बाधा बना हुआ है। हालांकि एजेंसी की ओर से जनरेटर लगाकर काम किया जा रहा है।

loksabha election banner

इससे एजेंसी पर रोजाना दस हजार रुपये के तेल का अतिरिक्त खर्च पड़ रहा है। बिजली का कनेक्शन लेने के लिए एजेंसी ने नप के पास भी करीब डेढ़ लाख रुपये जमा करवाए हुए हैं। करीब एक महीना बीत जाने के बाद भी नप ने बिजली का कनेक्शन नहीं दिलवाया है। इस दौरान जनरेटर भी दो बार खराब हो चुके हैं, जिस कारण काम प्रभावित हो रहा है।

एजेंसी ने तीन टर्मल मशीन लगाई हुई हैं। दो चालू हैं, जिनसे रोजाना करीब 300 टन कचरे का निस्तारण किया जा रहा है। मशीन से सूखा कचरा, पॉलिथीन, मिट्टी, प्लास्टिक अलग-अलग किया जा रहा है। कचरे को एक स्थान पर डालकर सूखाया जा रहा है।

एजेंसी के साइट मैनेजर नीतिन शर्मा ने बताया कि कई बार नगर परिषद अधिकारियों को लिखित में दिया जा चुका है। उसके बाद भी ना तो बिजली का कनेक्शन दिया गया है और ना ही मीटर लगवाया गया है। शहर से जो कचरा निकल रहा है वह भी कचरा प्लांट में ही डाला जा रहा है। फिलहाल जनरेटर से काम चलाया जा रहा है।

जल्द मिल जाएगा बिजली का कनेक्शन

नगर परिषद के एक्सईएन हिमांशु लाटका ने बताया कि कुछ दिन पहले ही डंपिग प्लांट का निरीक्षण किया था। उन्होंने 40 किलोवाट का मीटर लगवाने के लिए बिजली निगम में अप्लाई किया हुआ है। जल्द ही बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.