Move to Jagran APP

भाजपा पूर्ण रूप से जरूरतमंदों और पिछड़ों को समर्पित : नायब सैनी

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सरकार पूर्ण से जरूरतमंदों और पिछड़ों को समर्पित है। सांसद शुक्रवार देर शाम वाल्मीकि मोहल्ला स्थित आंबेडकर भवन फतेहपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम में निशुल्क राशन वितरण करने पहुंचे हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 08:35 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 08:35 AM (IST)
भाजपा पूर्ण रूप से जरूरतमंदों और पिछड़ों को समर्पित : नायब सैनी
भाजपा पूर्ण रूप से जरूरतमंदों और पिछड़ों को समर्पित : नायब सैनी

संवाद सहयोगी, पूंडरी : सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सरकार पूर्ण से जरूरतमंदों और पिछड़ों को समर्पित है। सांसद शुक्रवार देर शाम वाल्मीकि मोहल्ला स्थित आंबेडकर भवन फतेहपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम में निशुल्क राशन वितरण करने पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दो वर्ष तक जरूरतमंदों को पांच किलो गेहूं प्रतिमाह हर नागरिक को देने का कार्य प्रधानमंत्री ने किया है। पिछले सात साल के कार्यकाल में भाजपा ने अंत्योदय योजना के तहत समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का फायदा पहुंचाने का कार्य किया है। उज्जवला योजना के तहत जरूरतमंदों को निशुल्क गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में जरूरतमंदों को मकान बनाकर देने का कार्य किया है। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना, मनीष कठवाड़, युवा जिलाध्यक्ष प्रदीप भारद्वाज, मंडल अध्यक्ष विनोद बंसल, बलकार गोलन, जोनी मैहला, विजेंद्र कुमार व रमेश संगरौली मौजूद थे।

loksabha election banner

महिलाओं ने सांसद से किए सवाल

सांसद नायब सैनी जब महिलाओं को गेहूं वितरण कर रहे थे तो उसी समय कुछ महिलाओं ने सवाल किया कि क्या केवल गेहूं देने से उनके घर का चूल्हा जलेगा। रसोई गैस को सिलेंडर 900 रुपये और सरसों का तेल 200 रुपये तक पहुंच चुका है। वैसे तो सरकार जरूरतमंदों को राहत देने की बात कर रही है, लेकिन बीपीएल परिवारों सहित अन्य वर्गों को सरसों के तेल पर मिलने वाली राहत भी बंद कर दी गई है।

हरियाणा में सिख नौजवानों को परेशान करना बंद करे एसटीएफ : जत्थेदार दादूवाल

गुहला-चीका (कैथल, वि.) : हरियाणा सिख गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि हरियाणा की स्पेशल टास्क फोर्स कई सिख नेताओं के घरों में जाकर जांच पड़ताल के नाम पर उन्हें परेशान कर रही है। सरकार की इस कार्रवाई से दहशत का माहौल पैदा हो रहा है। सिख नौजवानों के घरों में जा कर जांच पड़ताल के नाम पर दहशत पैदा करने की इस प्रक्रिया को हरियाणा सरकार तुरंत बंद करें। उन्होंने चीका में जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा उन्हें पता चला है कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वरिष्ठ उप प्रधान करनैल सिंह निमनाबाद, गुरचरन सिंह चीमो व सतपाल सिंह रामगड़िया, ज्ञानी तेजपाल सिंह मीरांपुर कुरूक्षेत्र, खजान सिंह गुहला के घरों में स्पेशल टास्क फोर्स की तरफ से वहां जाकर पूछताछ की गई है। दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार स्पेशल टास्क फोर्स की इस कार्रवाई को तुरंत रोके, क्योंकि इन मेंबरों की देश विरोधी, गैर-कानूनी कार्रवाई में किसी तरह का भी की हिस्सेदारी नहीं है। फिर भी इन को जांच पड़ताल के नाम पर परेशान किया जा रहा है, जो चिता का विषय है। जत्थेदार दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी इन सभी सिख नेताओं नौजवानों के साथ खड़ी है। किसी भी तरह की धक्केशाही सहन नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.