Move to Jagran APP

विधायक ने किया पूंडरी सीएचसी में बनने वाले रिहायशी भवनों का शिलान्यास

संवाद सहयोगी पूंडरी हरियाणा के पर्यटन निगम के चेयरमेन और विधायक रणधीर सिंह गोलन ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 06:53 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 06:53 AM (IST)
विधायक ने किया पूंडरी सीएचसी में बनने  वाले रिहायशी भवनों का शिलान्यास
विधायक ने किया पूंडरी सीएचसी में बनने वाले रिहायशी भवनों का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, पूंडरी : हरियाणा के पर्यटन निगम के चेयरमेन और विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि वर्तमान सरकार कठिन दौर से गुजरने के बावजूद प्रदेश के चहुंमुखी विकास में लगी हुई है। वे पूंडरी के सीएचसी में लगभग तीन करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बनने वाले रिहायशी भवनों का शिलान्यास करने पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा, बिजली, पानी और सड़कों जैसी मूलभूत सुविधाएं हलका वासियों के उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता में है। सीएचसी में रिहायशी भवनों के बनने से यहां कार्यरत डा. और अन्य स्टाफ को ज्यादा अधिक सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

पूंडरी सीएचसी को 50

बैड का बनाया जाए

विधायक ने बताया कि पूंडरी और कौल में एक्सरे की मशीनें न होने के कारण लोगों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग पर पूंडरी और कौल सीएचसी में एक्सरे मशीनें लगाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। उनका प्रयास है कि पूंडरी सीएचसी को 50 बैड का बनाया जाए ताकि लोगों को ओर अधिक चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें।

26 सड़कों का होगा विस्तारीकरण

विधायक ने कहा कि विकास की दृष्टि से क्षेत्र में पूरा कार्य चल रहा है। हलके की 26 सड़कों का विस्तारीकरण किया जाएगा। पाई से बरसाना हजवाना, मूनक से संगरोली-साकरा, कौल से पबनावा और हाबड़ी से मुन्नारेहड़ी जाने वाली सड़क को मंजूर किया जा चुका है। इस पर जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा। फतेहपुर गांव में महाग्राम योजना के तहत सीवरेज और पीने के पानी के साथ-साथ पानी निकासी को प्राथमिकता से किया जाएगा।

तीर्थो के सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार पर भी फोकस

उन्होंने कहा कि पूंडरीक तीर्थ का सौंदर्यीकरण पर 20 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। धेरडू गांव में 32 करोड़ रुपये से नर्सिंग कॉलेज बनाया जा रहा है। इसका लाभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। हलके के विकास में सभी व्यक्ति भाईचारे के साथ सहयोग करें। हलके के 54 गांवों को सभी के सहयोग से चमकाने का कार्य किया जाएगा। जिन गांवों में जल भराव और पानी निकासी की समस्या है, उन सभी में एक विशेष प्लान बनाकर कार्य किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सीएमओ डा. ओम प्रकाश, कार्यकारी अभियंता वरुण कंसल, डा. विकास भटनागर, गुरप्रीत सिंह, भूप सैनी, अनिल भट्ट, मोनू खुराना, मनदीप गोलन, ईश्वर गति, कृष्ण पाई गेट, संजीव गामड़ी, कुलदीप सैनी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.