Move to Jagran APP

या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा गीत पर थिरके धनखड़, सांसद और विधायक

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि इस पार्टी में साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी मंत्री मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के पद पर जा सकता है। किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार कृत संकल्प है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:42 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 06:42 AM (IST)
या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा गीत  पर थिरके धनखड़, सांसद और विधायक
या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा गीत पर थिरके धनखड़, सांसद और विधायक

जागरण संवाददाता, कैथल: भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि इस पार्टी में साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी मंत्री, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के पद पर जा सकता है। किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार कृत संकल्प है। तीन अधिनियम से किसानों के साथ-साथ आढ़तियों को भी आर्थिक आजादी मिली है। विपक्ष द्वारा तीन अध्यादेश के बारे में भ्रामक प्रचार करने पर कटाक्ष करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने हरियाणवी लहजे में कहा कि या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा। लाउड स्पीकर पर यह गाना चलाकर वे खुद तो थिरके ही, साथ में मंच पर खड़े सांसद नायब सैनी, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, विधायक लीला राम सहित अन्य नेता भी जोश में आ गए। वे स्थानीय अमृत फार्म में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।

loksabha election banner

प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को मुआवजा के रूप में 5700 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की गई है। सरकार द्वारा एक-एक दाना खरीदने की व्यवस्था की गई है। इस कार्य के लिए जितनी भी धनराशि खर्च करनी पड़े, उसकी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व विपक्ष की सरकारों ने ढाई-ढाई रुपये के चैक किसानों को दिए गए, जबकि किसानों को राहत देते हुए वर्तमान सरकार द्वारा कम से कम मुआवजा राशि के चैक को 500 रुपये करने की व्यवस्था की गई। हरियाणा में गन्ने की पेमेंट उसी वर्ष की जा रही है, जबकि पड़ोसी राज्य पंजाब में कई-कई वर्षों तक किसानों को गन्ने की पेमेंट नही मिलती।

किसानों के हित में सरकार: राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि सरकार किसानों की आय को बढ़ाने और उनके हितों के लिए दिन रात कार्य कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसान के साथ है। सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि तीन अधिनियम से किसान की आय बढ़ेगी और उनके जीवन में क्रांतिकारी बदलाव होगा। विधायक लीला राम ने कहा कि बीजेपी पार्टी में कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान मिलता है। ओपी धनखड़ दिन-रात किसान व कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए लगे रहते हैं। समारोह को जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत, जिला प्रभारी कर्ण सिंह रानौलिया, रामपाल राणा, संजय भारद्वाज, डा.संजय शर्मा, पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर, फूल सिंह खेड़ी, तेजवीर सिंह, राव सुरेंद्र सिंह, तुषार ढांडा, सुरेश गर्ग नौच, सुखविद्र कौर, मुनीष कठवाड़, अरूण सर्राफ, राजपाल तंवर, सुभाष हजवाना, रवि तारांवाली, अजीत चहल, सुरेश राविश, रविभूषण गर्ग, अशोक भारती, ज्योति सैनी, रमनदीप कौर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.