Move to Jagran APP

स्पर्धा में छात्रों ने बनाए आकर्षक मॉडल

समग्र शिक्षा विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जिला स्तरीय स्किल डेवलेपमेंट प्रतियोगिता करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 70 से अधिक निजी व सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा ने लिया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने आकर्षक मॉडल बनाकर सभी को हैरान किया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:37 AM (IST)
स्पर्धा में छात्रों ने बनाए आकर्षक मॉडल
स्पर्धा में छात्रों ने बनाए आकर्षक मॉडल

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

समग्र शिक्षा विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जिला स्तरीय स्किल डेवलेपमेंट प्रतियोगिता करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 70 से अधिक निजी व सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा ने लिया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने आकर्षक मॉडल बनाकर सभी को हैरान किया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। जबकि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डीपीसी सुदेश सिवाच ने की। इस प्रतियोगिता में कुल 13 स्किल में विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी लगाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में ऑटोमोबाइल, अपरीयल, एग्रीकल्चर, ब्यूटी एंड वेलनेस, बैंकिग एंड इंशोरेंस, फिजिकल एजुकेशन, आइटी, पेसेंट केयर एसिटेंट, रिटेल, ट्रेवल एंड टूरिज्म और विजन तकनीक स्किल शामिल रहे।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि इन सभी स्किलों के तहत बनाए गए मॉडल में विद्यार्थियों ने खूब मेहनत की। यह काफी सराहनीय है। सिरोही ने बताया कि सरकार की ओर से स्कूलों में चलाए गए स्किल अभियान के तहत विद्यार्थियों की प्रतिभा सामने आती है। ऐसे आयोजनों से सभी विद्यार्थियों को एक मंच तो मिलता ही है, इसके साथ उन्हें तकनीकि जानकारी भी मिलती है। कार्यक्रम के अंत में डीपीसी सुदेश सिवाच ने सभी अतिथियों को आभार जताया। इस मौके पर बीइओ गुहला बलजीत सिंह, एपीसी सुरेश कुमार, सतपाल मलिक मौजूद थे।

यह रहे प्रतियोगिता के परिणाम :

प्रतियोगिता में ऑटोमोबाइल में राजकीय वरिष्ठ माध्यम स्कूल कुराड़ प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल शेरगढ़ द्वितीय, चीका के राजकीय स्कूल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अपरीयल में सांघन का राजकीय स्कूल ने प्रथम, शिमला का राजकीय स्कूल ने दूसरा, जाखौली अड्डा के राजकीय कन्या स्कूल ने तीसरा, एग्रीकल्चर में राजकीय स्कूल गग्गड़पुर ने पहला, पट्टी अफगान के राजकीय स्कूल ने दूसरा व भूंसला के राजकीय स्कूल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ब्यूटी एंड वेलनेस में राजकीय कन्या स्कूल चीका ने प्रथम, राजकीय कन्या स्कूल कलायत ने दूसरा, पाई के राजकीय कन्या स्कूल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बैंकिग एंड इंशोरेंस ने प्यौदा के राजकीय स्कूल ने प्रथम, फिजिकल एजुकेशन में आरोही मॉडल स्कूल रामगढ़ पांडवा, आइटी में भागल का राजकीय स्कूल प्रथम, पेसेंट केयर एसिटेंट में राजकीय कन्या स्कूल चीका ने प्रथम, रिटेल में राजकीय स्कूल कमालपुर ने प्रथम, ट्रेवल एंड टूरिज्म में राजकीय स्कूल कैथल ने प्रथम स्थान, और विजन तकनीक स्किल में राजकीय स्कूल बाबा लदाना ने पहला स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.