Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बीच पुलिस के पहरे के बीच लगी सब्जी मंडी, एसएचओ ने पढ़ाया नियमों का पाठ

प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का बुधवार को तीसरा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच सड़कों पर पुलिस का पहरा तीसरे दिन भी जारी रहा। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। हालांकि शहर के अंदर की सड़कों पर आम दिनों की तरह की लोगों का आवाजाही रही। हालांकि पुलिस द्वारा इन लोगों पर सख्ती की गई और इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 06:12 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 06:12 AM (IST)
लॉकडाउन के बीच पुलिस के पहरे के बीच लगी सब्जी मंडी, एसएचओ ने पढ़ाया नियमों का पाठ

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का बुधवार को तीसरा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच सड़कों पर पुलिस का पहरा तीसरे दिन भी जारी रहा। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। हालांकि शहर के अंदर की सड़कों पर आम दिनों की तरह की लोगों का आवाजाही रही। हालांकि पुलिस द्वारा इन लोगों पर सख्ती की गई और इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

बता दें कि मंगलवार को सब्जी मंडी में सुबह के समय लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई थी। यहां पर दो गज की दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया था। इसके बाद पुलिस को पहुंचकर व्यवस्था संभालनी पड़ी थी। सोमवार को हुई भीड़ के मंगलवार को दूसरे दिन सिटी थाना के एसएचओ शिवकुमार ने स्वयं कमान संभाली और मंडी के समय में दौरान ड्यूटी दी। इस दौरान एसएचओ ने लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाया। पुलिस के पहरे में सब्जी मंडी में कार्य चला। पुलिस का कहना है कि सब्जी मंडी को खोलने के लिए सुबह का समय निर्धारित किया गया है। ऐसे में यहां लोगों की अधिक भीड़ जुटने लगती है। इस कारण अब पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए सब्जी मंडी पहुंचना पड़ा।

लॉकडाउन में शहर के स्थित मुख्य बाजारों और चौक व चौराहों पर तो पुलिस का पहरा है। यहां पर पुलिस द्वारा सख्ती भी घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ की गई। पुलिस द्वारा शहर के पिहोवा चौक, पुराना बस स्टैंड, विश्वकर्मा चौक, छोटू राम चौक सहित अन्य जगहों पर नाकाबंदी की गई है। यहां पर घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

सुबह के समय पिछले दो दिनों से सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जुट रही थी। जिसको लेकर व्यवस्था बनाने के लिए मंडी का दौरा किया गया। यहां पर सफाई भी करवाई गई है और लोगों को मास्क पहनने और दो गज की दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया है। मंडी में व्यवस्था बनाने के लिए वह स्वयं सुबह दौरा किया करेंगे। - शिवकुमार, प्रभारी, थाना शहर, कैथल।

सब्जी मंडी से हटवाया अतिक्रमण, ऑड-ईवन सिस्टम लागू करने को किया विचार

कैथल: ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज व शहर पुलिस द्वारा मंडी के अंदर दुकानों के आगे किया गया अतिक्रमण हटवाया गया। बता दें कि सब्जी मंडी की एक सड़क पर तो रेहडी, टैंपू, तख्त व खोखे के माध्यम से सड़क को बंद किया गया था। जिस कारण वहां पर आवागमन में परेशानी थी। पुलिस पीआरओ ने बताया कि बुधवार को डीएसपी दलीप सिंह की अगुआई में पुलिस द्वारा सब्जी मंडी में व्यापारियों की बैठक ली गई। जिसके दौरान सुबह के समय दुकानदार व ग्राहकों द्वारा लॉकडाउन के चलते कोरोना गाइडलाइन की समुचित पालना के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए मंडी में ऑड-ईवन सिस्टम से दुकान खोलने के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई। इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। मंडी में फैली गंदगी को देखते हुए यहां सफाई का कार्य करवाया गया। इस मौके पर थाना प्रबंधक यातायात एसआइ दीपक, इंस्पेक्टर नगरपरिषद प्रदीप शर्मा, सब्जी मंडी प्रधान विरेंद्र, नगरपालिका कर्मचारी प्रधान महेंद्र सिंह मौजूद थे। बैठक में मंडी प्रधान सहित सभी दुकानदारों द्वारा पुलिस को आश्वस्त किया गया कि वे आगे से ना सिर्फ मंडी में समुचित साफ-सफाई रखेंगे।

लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी करने पर पुलिस सख्त, 143 व्यक्तियों के किए चालान

कैथल : बुधवार को पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर बेवजह घूम रहे 143 व्यक्तियों के चालान किए। पुलिस पीआरओ ने बताया कि एसपी लोकेंद्र सिंह के आदेशों पर जिला पुलिस की सभी पीसीआर, राइडर व नाकों पर बगैर जरूरी काम के घर से बाहर घूमने वाले लोगों से पूछताछ की गई। प्रवक्ता ने बताया एसपी द्वारा सभी थाना प्रबंधकों को सब्जी मंडी, राशन व सब्जी की दुकानों पर भीड़ एकत्र न होने देने के आदेश दिए गए हैं। आवश्यक वस्तुओं की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को सचेत किया जा रहा है कि वे दुकान पर बना मास्क लगाए आए ग्राहक को सामान न दें। यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले नागरिकों के 67 दोपहिया वाहनों के चालान किए गए। एसपी के निर्देशों पर सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को लॉकडाउन की पालना करने बारे जागरूक कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.