Move to Jagran APP

कौल में 50 बेडों का अस्पताल चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल के 50 बेड मरीजों को तरस रहे हैं क्योंकि यहां सरकार द्वारा आज तक मरीजों का इलाज करने के लिए डाक्टर उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 09:34 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 09:34 AM (IST)
कौल में 50 बेडों का अस्पताल   चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं
कौल में 50 बेडों का अस्पताल चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं

संवाद सहयोगी, ढांड : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल के 50 बेड मरीजों को तरस रहे हैं, क्योंकि यहां सरकार द्वारा आज तक मरीजों का इलाज करने के लिए डाक्टर उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं। इस कारण यहां मरीज आना पसंद नहीं करते क्योंकि मरीजों को पता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल में बैड तो आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन इलाज कौन करेगा।

prime article banner

ग्रामीण नरेश, राजेश, सुल्तान, जसमिद्र, बलजीत, राम मेहर, प्रवीण, जयसिंह, रणबीर आर्य, सोहन लाल, सोमदत्त, महेंद्र, सुखविद्र, नरेंद्र, मनोज कुमार का कहना है कि सितंबर 2014 में तत्कालीन मुख्य संसदीय सचिव सुल्तान जडौला ने करोड़ों रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की इमारत का उद्घाटन किया गया था। 5 साल बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा स्वास्थ्य केंद्र की कोई सुध नहीं ली गई है।

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार व प्रशासन के दरबार में फरियाद लगाने के बावजूद स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर व अन्य स्टाफ का कोई प्रबंध नहीं हुआ है। पांच सालों में जितने भी डाक्टर यहां आए उनके पास अन्य स्वास्थ्य केंद्रों का अतिरिक्त चार्ज रहा है जिससे डाक्टर यहां अपना पूरा समय नहीं दे पाए। इससे कौल सहित आसपास के गांवों से मरीज परेशान हो कर दूरदराज शहरों में जाकर भारी भरकम राशि खर्च करके इलाज करवाने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल में डाक्टरों व अन्य स्टाफ के रिक्त पदों को जल्द पूरा करने का कष्ट करें ताकि यहां के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध हो सके।

बाक्स-

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रसीना के एमओ एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे डॉक्टर प्रदीप नागर ने बताया कि कौल में 4 पद एमओ के तथा एक पद एसएमओ का स्वीकृत है जबकि यहां पांचों पद डाक्टरों के तथा एक पद स्टाफ नर्स का खाली पड़े हैं। रिक्त पदों के कारण कामकाज प्रभावित हो रहा है।

बाक्स- सीएम के समक्ष नियुक्ति

की मांग रखी जाएगी

हलका विधायक रणधीर गोलन ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौल में डाक्टरों तथा अन्य स्टाफ की नियुक्ति मांग रखी जाएगी। उम्मीद है कि यह कमी जल्द पूरी होगी। ----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.