Move to Jagran APP

कालेजों में जारी नहीं हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, विद्यार्थी करते रहे इंतजार

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से रविवार को भी दूसरी मेरिट लिस्ट नहीं लगाई गई। पहले इसे शनिवार को जारी किया जाना था जो जारी नहीं हो पाई। इसके बाद पोर्टल में मेंटेनेंस के कार्य का हवाला दे रविवार को लिस्ट जारी करने की बात कही गई लेकिन तकनीकि खामियों के चलते रविवार शाम समाचार लिखे जाने तक यह जारी नहीं पाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 06:18 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 06:18 AM (IST)
कालेजों में जारी नहीं हुई दूसरी मेरिट 
लिस्ट, विद्यार्थी करते रहे इंतजार
कालेजों में जारी नहीं हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, विद्यार्थी करते रहे इंतजार

जागरण संवाददाता, कैथल : उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से रविवार को भी दूसरी मेरिट लिस्ट नहीं लगाई गई। पहले इसे शनिवार को जारी किया जाना था, जो जारी नहीं हो पाई। इसके बाद पोर्टल में मेंटेनेंस के कार्य का हवाला दे रविवार को लिस्ट जारी करने की बात कही गई, लेकिन तकनीकि खामियों के चलते रविवार शाम समाचार लिखे जाने तक यह जारी नहीं पाई। मेरिट लिस्ट का विद्यार्थी पूरा दिन इंतजार करते रहे, लेकिन यह जारी नहीं हुई। बता दें कि पहली मेरिट लिस्ट के अनुसार सबसे अधिक आरकेएसडी कालेज में करीब एक हजार दाखिले हुए हैं। जारी होने वाली दूसरी मेरिट लिस्ट में किस संकाय में कितने प्रतिशत पर मेरिट लिस्ट रहेगी, इसको लेकर विद्यार्थियों में काफी संशय है। जिसे दूर होने में अभी और समय लगेगा। वहीं, राजकीय कालेज में 120 तो आइजी महिला कालेज में 400 दाखिले हो चुके हैं।

loksabha election banner

दो दिन बीते, मेरिट लिस्ट नहीं हुई जारी :

बता दें कि विभाग के शेड्यूल के अनुसार शनिवार को विभाग की ओर से लिस्ट आउट की जानी थी, लेकिन तकनीकी खामियों के कारण यह जारी नहीं हो पाई। विद्यार्थी दिनभर पोर्टल पर चैक करते रहे, लेकिन पोर्टल पर लिस्ट नहीं जारी हुई। इसके बाद आवेदक संबंधित कालेजों में फोन पर संपर्क साधते रहे। पहली मेरिट सूची में आए 70 प्रतिशत विद्यार्थियों के दाखिले हो चुके हैं। जबकि अभी 30 प्रतिशत शीटें अभी भी रिक्त हैं। जिनका ओपन मेरिट लिस्ट के माध्यम दाखिला होगा।

राजकीय कालेज में दो दिन पहले तक संबंधित रिकॉर्ड के अनुसार बीसीए में 24, बीबीए में 32, बीटीएम में 32, बीएमसी में 35, बीकॉम में 62, बीएससी नॉन मेडिकल में 59 व मेडिकल में 17 सीटें रिक्त है।

तकनीकि खामी के कारण विलंब :

उच्चतर शिक्षा विभाग के जिला नोडल अधिकारी और राजकीय कालेज, कैथल के प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि तकनीकि खामियों के कारण दूसरी मेरिट लिस्ट जारी नहीं हो पाई। उम्मीद है कि सोमवार को मेरिट लिस्ट जारी होगी। आला अधिकारियों से इस बारे फोन के माध्यम से जानकारी ली गई है। उनकी ओर से पोर्टल के अपडेट होने की बात कही जा रही है। जिस कारण यह समस्या आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.