Move to Jagran APP

तनाव भरी जिदगी में दो पल सुकून के मिलते राहगीरी मंच से : डीसी

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि वर्तमान परिवेश में इंसान को तनाव भरी जिदगी में राहगीरी मंच के माध्यम से दो पल सुकून के मिलते है। इसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ कोई न कोई संदेश आम जन को दिया जाता है। यह मंच सबका सांझा मंच है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:03 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 09:03 AM (IST)
तनाव भरी जिदगी में दो पल सुकून के मिलते राहगीरी मंच से  : डीसी
तनाव भरी जिदगी में दो पल सुकून के मिलते राहगीरी मंच से : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि वर्तमान परिवेश में इंसान को तनाव भरी जिदगी में राहगीरी मंच के माध्यम से दो पल सुकून के मिलते है। इसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ कोई न कोई संदेश आम जन को दिया जाता है। यह मंच सबका सांझा मंच है। इसलिए सभी को ज्यादा से ज्यादा भागीदारी राहगीरी कार्यक्रम में करनी चाहिए।

loksabha election banner

डीसी सेक्टर-20 में आयोजित अपनी राहें-अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में डीसी सुजान सिंह, एसपी विरेंद्र विज ने बनाए गए बैडमिटन कोट में बैडमिटन खेला और संदेश दिया कि खेलों के माध्यम से हम अपने शरीर को तंदरूस्त रख सकते हैं। राहगीरी मंच पर लव डांस एकेडमी के बच्चों ने जैसे ही अपनी प्रस्तुति दी तो वहां पर मौजूद लोग झूमने लगे, इतना ही नहीं डीसी और एसपी ने भी दर्शकों के साथ झूमते नजर आए।

डीसी ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य 12 मार्च तक चलेगा। सभी योग्य पात्रों को अपनी वोट जरूर बनवानी चाहिए, ताकि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता अपने मत का उपयोग कर सके। यातायात के नियमों का सभी को पालन करते हुए हेलमेट, सीट बेल्ट लगानी चाहिए। कई बार दुर्घटना में कुछ अनहोनी हो जाती है और व्यक्ति जान भी गंवा जाते हैं। इसलिए यातायात के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि हम अपनी जीवन शैली में बदलाव लाकर कैंसर जैसी बीमारी को भी दूर कर सकते हैं। नियमित योगाभ्यास से असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। सुपा‌र्श्व जैन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने कैंसर विषय पर एक लघु नाटिका तथा हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति देकर लोगों की तालियां बटोरी। आइजी कॉलेज की कविता, वांशी तथा संजना ने सड़क सुरक्षा विषय पर कविता पेश कर लोगों को जागरूक किया। एक छोटी बच्ची जागृति ने मोबाइल फोन के सदुपयोग के बारे में प्रकाश डाला। डॉ. महीपाल पठानिया ने गीत की प्रस्तुति दी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा डीएवी स्कूल के बच्चों ने भी कैंसर विषय पर लघु नाटिका के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी।

इस मौके पर नगराधीश सुरेश राविश, डीएसपी कुलवंत सिंह व कृष्ण कुमार, डीएसओ सतविद्र गिल, शमशेर सिरोही, उप सिविल सर्जन डॉ. नीलम कक्कड़, शमशेर सिंह, रमेश कुमार, लव शर्मा, पाशा जैन, लाजपत सिगला, प्रयाग राज, अमर राविश, सुशीला शर्मा मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.